बस्ती में भगवान भरोसे इलाजः फर्श पर तड़पता रहा मरीज, डॉक्टर गायब

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 08:39 PM (IST)

बस्ती: जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं  का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अगर रात में आपको इमरजेंसी पड़ जाए तो आप का इलाज भगवान भरोसे ही होगा। ताजा मामला कुदरहा सीएचसी का है। जहां पर सुरेंद्र नाम के युवक का एक्सीडेंट हो गया। परिजन बीती रात 11 बजे सीएचसी ले गए लेकिन रात में डॉक्टर समेत सभी स्टाफ नदारद मिले। घायल युवक अस्पताल के फर्श पर तड़पता रहा। घंटों बीत जाने के बाद भी जब कोई डॉक्टर नहीं पहुंचा तो परिजन थक-हार कर घायल युवक को जिला अस्पताल लेकर आए। जहां पर युवक का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग शासन की बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था की मंशा पर पानी फेर रहा है। शासन का आदेश है कि डॉक्टर अस्पतालों पर रात्रि निवास करेंगे ताकि किसी मरीज को इमरजेंसी में इलाज की असुविधा न हो लेकिन जिस तरह से अस्पताल में डॉक्टर नदारद रहते हैं उससे अंदाजा लगा सकते हैं कि स्वास्थ्य सुविधाएं भगवान भरोसे है।

PunjabKesari

डाक्टरों की संवेदनहीनता का वीडियो वायरल
अस्पताल में डाक्टरों की संवेदनहीनता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि घायल युवक फर्श पर पड़ा है उसको पूछने वाला कोई नहीं है। पूरे अस्पताल से स्टाफ नदारद है। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ग्रामीण इलाकों में अगर आपको अचानक इमरजेंसी में इलाज कराना हो तो आप क्या करेंगे। जनपद के ज्यादातर सीएचसी, पीएचसी का यही हाल है। शासन के निर्देश के बाद भी डॉक्टर अस्पताल पर रात्रि निवास नहीं करते हैं।

PunjabKesari

जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी सख्त कार्रवाईः सीएमओ
जब इस मामले में सीएमओ डॉक्टर आरपी मिश्रा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सीएचसी पर रात्रि निवास करने का आदेश है। अस्पताल में किस डॉक्टर की ड्यूटी थी पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। अस्पताल में घायल युवक का इलाज हुआ की नहीं हुआ, जांच रिपोर्ट आने के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static