भाजपा राज में झूठे मुकदमों का सच बाहर आना शुरू, कठपुतली बने भ्रष्ट अधिकारी पर हो कार्रवाई: Akhilesh Yadav

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 03:53 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं पूर्व मंत्री आजम को हेट स्पीच मामले में  MP-MLA कोर्ट से राहत मिलने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव  Akhilesh Yadav ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा राज में झूठे मुकदमों का सच बाहर आना शुरू हो गया है। जनता पर दबाव डालकर झूठा मुकदमा करवाने वाले सत्ता की कठपुतली बने भ्रष्ट अधिकारी को तुरंत दंडित करना चाहिए। इस आधार पर मा. आजम खान साहब की विधानसभा की सदस्यता की भी तत्काल बहाली हो। कोर्ट सत्ता की संलिप्तता की जांच करे।

 

बता दें कि सपा के वरिष्ट नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में कोर्ट से राहत मिल गई है। इसके साथ ही नीचली अदालत के द्वारा सुनाए गए 3 साल की सजा को भी MP-MLA कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब सवाल यह है कि क्या अब उनकी रद्द हुई विधान सभा की सदस्यता वापस मिलेगी?

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान नफरती भाषण देने के मामले में एमपी/एमएलए मजिस्ट्रेट अदालत ने उस वक्त रामपुर सदर सीट से सपा विधायक रहे खां को 27 अक्टूबर 2022 को तीन साल की सजा सुनायी थी। उसके बाद उनकी विधानसभा सदस्‍यता खत्‍म कर दी गयी थी और वोट देने का अधिकार भी वापस ले लिया गया था। खां ने निचली अदालत के इस निर्णय के खिलाफ विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए अदालत में अपील की थी। खां की विधानसभा सदस्‍यता खत्‍म होने के बाद पिछले साल रामपुर सदर सीट पर उपचुनाव हुआ था, जिसमें भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने खां के करीबी सपा उम्मीदवार आसिम राजा को हराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static