Crime: साइबर कैफे चलाने वाले दो भाइयों ने हड़पे 15 लाख, SSP के आदेश पर आरोपी पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 04:33 PM (IST)

बरेली: जिले में धोखाधड़ी का मामला बढ़ता ही जा रहा है। बीते दिनों नौकरी लगवाने का झांसा देकर कई लोगों से ठगी की गई थी। अब इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। शहर के सुभाषनगर क्षेत्र में चावला साइबर कैफे एवं कंप्यूटर सेंटर संचालक दो भाइयों ने पिता और चाचा के साथ मिलकर एक व्यक्ति को 15 लाख रुपये का चूना लगा दिया। रुपये वापस मांगने पर उसे प्लाट खरीदवाने का झांसा दिया। आधार कार्ड बनाकर प्लाट का फर्जी इकरारनामा करा दिया। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

PunjabKesari

प्रापर्टी में रुपये इंवेस्ट कर मुनाफा कमाने का दिया झांसा 
सुभाष नगर स्थित बीडीए कॉलोनी निवासी अंकित सक्सेना के अनुसार उनकी कॉलोनी में रहने वाले दो भाई शिवम चावला और विनीत चावला कॉलोनी में ही चावला साइबर कैफे और कंप्यूटर सेंटर चलाते हैं। आरोप है कि वे प्रापर्टी की खरीद फरोख्त का भी काम करते हैं। आरोप है कि दोनों भाइयों ने पिता अनिल चावला, चाचा प्रदीप चावला के साथ उन्हें प्रापर्टी में रुपये इंवेस्ट कर मुनाफा कमाने का झांसा दिया। आरोप है कि इन लोगों ने उनसे सात दिसंबर 2021 से 9 दिसंबर 2023 तक 15 लाख दो हजार 900 रुपये हड़प लिए। इसमें 10 लाख 92 हजार 900 रुपये ऑनलाइन, जबकि 4 लाख 10 हजार रुपये नकद दिए गए। इसी 4 लाख 11 हजार 450 रुपये मुनाफा दिखाकर वापस कर दिए। 

PunjabKesari

प्लॉट नाम कराने का दिया झांसा
अंकित ने विनीत चावला से बाकी रकम मांगी तो उसने रकम चुकता करने के बहाने गांव कांधरपुर के समीप प्लॉट उसके नाम कराने का झांसा दिया। 26 जनवरी 2024 को उस आधे प्लॉट का फर्जी इकरारनामा करा दिया। अंकित का आरोप है कि दोनों भाई कंप्यूटर सेंटर और साइबर कैफे में बच्चों और उनके अभिभावकों के फर्जी दस्तावेज तैयार करते हैं। इन्हीं फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आरटीई के तहत बच्चों का स्कूलों में फर्जी तरीके से एडमिशन कराते हैं। थाना प्रभारी सतीश कुमार राय ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static