AMU के दो छात्रों ने फेसबुक पर पाकिस्तान को बताया अपना देश, मचा बवाल

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 03:17 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का विवादों से पुराना नाता रहा है। एएमयू एक बार फिर चर्चा में है। दरअसल, एएमयू के दो छात्र शाकिब रसूल भट और शेख़ अरफत ने अपने फेसबुक पेज पर भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के पक्ष में देश विरोधी टिप्पणी की है। दोनों छात्रों ने पाकिस्तान को खुद का मुल्क बताते हुए पोस्ट शेयर की है। साथ ही कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की बात की है। इस पर नाराज हुए हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा आजाद जिले के थाना अतरौली में तहरीर देकर छात्रों मुकदमा दर्ज कराया। 

हिन्दूवादी नेता दीपक शर्मा का आरोप है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के दो छात्रों ने अपने फेसबुक एकाउंट पर पाकिस्तान से प्रेम जताते हुई पोस्ट शेयर की है। दीपक शर्मा ने कहा के भारत के अंदर पनप रहे पाकिस्तान प्रेम से करोड़ों भारतीयों की भावनाएं आहत करने का कार्य अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के छात्र शेख अरफात और शाकिब रसूल भट्ट जैसे लोगों द्वारा किया जा रहा है, जोकि भारत की अस्मिता को तार-तार करने का कार्य कर रहे हैं। हमारी प्रशासन से मांग है कि शीघ्र अतिशीघ्र ऐसे लोगों को जेल के अंदर डालना चाहिए। जिससे कि अन्य कोई देश विरोधी बात न कर सके। देश के खिलाफ बोलने वालों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा। सीओ अतरौली ने बताया कि दो लोगों पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। मामले में जांच की जा रही है।

बता दें कि शाकिब रसूल भट्ट नाम से फेसबुक पर एक आईडी बनी हुई है। इस पेज पर शाकिब रसूल ने खुद को एएमयू से बीए एलएलबी का छात्र बताया है। इस फेसबुक पेज पर जहां शाकिब ने पाकिस्तान से प्रेम दिखाते हुए पोस्ट शेयर की है तो वही एक अन्य युवक शेख अराफात ने कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने जैसी बात लिखी है। हालांकि दूसरा युवक एएमयू का छात्र है या नहीं, ये जानकारी नहीं मिली है। इस बारे में प्रशासन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static