हिजाब की आड़ में 4 महिलाएं दिनदहाड़े करती थीं ये कारनामा, ''राज'' उगले तो पुलिस भी रह गई हैरान

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 02:48 PM (IST)

हरदोई: हरदोई पुलिस ने स्वाट एसओजी और सर्विलांस टीम की मदद से एक शातिर चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने अंतर्जनपदीय शातिर चोर गिरोह की 4 महिला सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से अतुल ज्वेलर्स के यहां से चुराए गए सोने के जेवर के साथ 10 लाख रुपए का स्मैक बरामद किया है। गिरफ्तार महिलाओं की एक महिला सदस्य फिलहाल फरार है। इस काम में वह अपने साथ एक बच्चे को भी रखती थी, जिससे उन पर कोई शक न कर सके। गिरफ्तार चारों महिलाएं सीतापुर जिले की बताई गई हैं।
PunjabKesari
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि जनपद में विगत कुछ समय से जनपद में ज्वैलर्स की दुकानों में दिन में सोने के आभूषणों की चोरी जैसी वारदातें हो रही थीं। 10 जनवरी को तीन अज्ञात महिलाओं ने अतुल ज्वैलर्स के यहां इसी प्रकार चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इसका मुकदमा पंजीकृत किया था। 24 जनवरी को फिर तीन अज्ञात महिलाओं ने एक ज्वैलर्स के यहां चोरी की गई। इसका भी मुकदमा पंजीकृत किया गया।

राजेश द्विवेदी ने बताया कि इन घटनाओं को गम्भीरता से लेकर इनके खुलासे के लिए एसओजी स्वाट और सर्विलांस टीम को लगाया गया। एसपी ने बताया कि उनके निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के निकट पर्यवेक्षण क्षेत्राधिकारी नगर अपराध के नेतृत्व में सभी टीमों ने कोतवाली शहर पुलिस की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर आबिद पेट्रोल पंप के पास से महिला सिपाहियों की मदद से 2 महिलाओं को पकड़ लिया गया। इसी दौरान पास में खड़ी एक जायलो गाड़ी जो कि भागने की फिराक में स्टार्ट हुई शक के आधार पर उसमें बैठी दो महिलाओं को भी उतारकर पूछताछ की गई तो सभी शातिर चोर गिरोह की सदस्य निकलीं। सभी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए लाया गया तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

एसपी ने बताया कि महिलाओं से पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि ये लोग विभिन्न जनपदों में समूह में एक छोटा बच्चा लेकर जाते हैं ताकि उनपर कोई शक ना करें और आभूषण खरीदने के बहाने मौका मिलने पर उनमें से कोई एक चोरी किए गए उन आभूषणों को अपने कपड़े में छुपा लेती है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगों ने यह भी स्वीकार किया कि ये लोग कभी-कभी हिजाब का भी इस्तेमाल करती हैं। हरदोई शहर में अतुल ज्वेलर्स के यहां उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम दिया साथ यह भी बताया कि काशीनाथ सोमनाथ ज्वेलर्स के यहां भी हिजाब पहनकर इन लोगों ने चोरी की थी। इसके बाद दुकान से निकलकर लाए हुए वाहन तक पहुंच कर अपने जनपद चली जाती हैं। चुराए हुए माल में 5 हिस्सा लगा लेती थीं। इनकी पांचवी सदस्य सावित्री पत्नी राजू निवासी राजीव गांधी नगर मनकामेश्वर मन्दिर लखनऊ आज आई नही थी। एसपी ने बताया कि सभी को जेल भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static