प्याज का अनोखा विरोधः दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे काे पहनाई प्याज-लहसुन की माला

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 10:50 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में काशी की नगरी कहे जाने वाले वाराणसी में दूल्हा और दुल्हन ने शादी के दिन इक अनोखा माला तैयार किया जहां दोनों ने एक-दूसरे को फूलों की जगह प्याज और लहसुन की माला पहनाई। वहीं शादी में आए मेहमानों ने भी नवदंपती को प्याज और लहसुन की टोकरियां उपहार के रूप में भेंट की।

बता दें कि पिछले एक महीने से प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं। जिससे लोग तरह-तरह से इसकी कीमतों का विरोध जताने को लेकर नए-नए तरीके खोज रहे हैं। इस शादी में दूल्हा और दुल्हन ने भी प्याज और लहसुन की माला का इस्तेमाल विरोध स्वरूप ही किया है। वाराणसी में अभी प्याज 120 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। नवदंपती और मेहमानों का प्याज की ऊंची कीमतों का विरोध आस-पास के लोगों में चर्चा का विषय रहा। इससे पहले भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर ऐसे विरोध के मामले सामने आ चुके हैं। बेंगलुरु समेत दूसरे मेट्रो शहरों में इसके दाम 200 रुपए से अधिक तक देखे गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ दिसंबर के पहले हफ्ते में ही तमिलनाडु के कुड्डालोर में कपल शाहुल और सबरीना को शादी में 2.5 किलों प्याज गिफ्ट कते रूप में भेंट की गई थी। जिससे रिसेप्शन के दौरान प्याज वाले गिफ्ट की खूब चर्चा भी रही। उस समय राज्य में प्याज की कीमत 200 रुपए प्रति किलो तक थी। दुल्हे के दोस्त ने बताया कि शादी के एक दिन पहले प्याज की कीमत कुड्डालोर में 200 रुपए प्रति किलो थी। इसलिए मैंने सोचा कि इससे अच्छा गिफ्ट कोई और नहीं हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static