उन्नाव केस: कांग्रेस नेता उदित राज ने लड़कियों के साथ बलात्कार की फैलाई झूठी जानकारी, दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 05:32 PM (IST)

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के असोहा क्षेत्र में तीन लड़कियों की हालत के बारे में भ्रामक सूचना सोशल मीडिया पर डालने के आरोप में कांग्रेस नेता उदित राज पर मामला दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ही सोशल मीडिया पर ऐसे भ्रामक तथ्यों को लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिये थे।

PunjabKesari
पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने शनिवार को बताया कि बबुरहा गांव में 17 फरवरी को घटित घटना के संबंध में डॉ उदित राज ने नामक ट्विटर हैण्डल से गलत, भ्रामक व आम जनमानस में आक्रोश फैलाने वाली पोस्ट की गई थी जिसे लेकर पुलिस ने कार्यवाही करते हुये मुकदमा पंजीकृत किया है। उन्होंने बताया कि डॉ उदित राज नामक ट्विटर एकाउंट से वास्तविक तथ्यों से परे पोस्टमाटर्म आदि साक्ष्यों की उपेक्षा करते हुए मृतकाओं के साथ बालात्कार होने तथा उनके शवों को घर वालों की मरजी के खिलाफ जला दिये जाने विषयक अफवाह से आम जनमानस में आक्रोश उत्पन्न करने का प्रयास किया गया था।

PunjabKesari

कुलकर्णी ने बताया पोस्टमाटर्म रिपोर्ट में दोनों लड़कियों के साथ किसी प्रकार के बालात्कार की पुष्टि नहीं हुई है। एवं परिजनों द्वारा शवों को बिना दबाव स्वयं से दफनाया गया है। उन्होंने बताया उपरोक्त ट्वीट द्वारा जानबूझकर मनगढ़ंत एवं फर्जी खबरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया जिसके चलते ही ट्वीटकर्ता के विरुद्ध थाना कोतवाली सदर उन्नाव में धारा 153 भादंवि व 66 आईटी एक्ट का अभियोग पंजीकृत करके विधिक कार्यवाही की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static