उन्नाव केस: दलित पीड़ित परिवार ने मायावती से की मुलाकात, बसपा सुप्रीमो ने हर संभव मदद का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 09:46 AM (IST)

लखनऊ: उन्नाव के दलित पीड़ित परिवार ने बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश बहन कुमारी मायावती जी से उनके लखनऊ आवास पर मुलाकात की। इस दौरान पीड़िता के माता-पिता, छोटा भाई, छोटी बहन और दोनों मामा मौजूद रहे। मायावती ने पीड़ित परिवार से घटना की पूरी जानकारी ली। उन्होंने इस घटना पर बहुत दुख जताया और इस मामले को अति गंभीर बताया।

मायावती ने आश्वासन दिया कि इस दुख के क्षण में पूरी बहुजन समाज पार्टी उनके साथ है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृति ना हो इसके लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है। पीड़ित परिवार ने कहा कि बहन जी से मिलकर उन्हें न्याय की उम्मीद जगी है और वो बहन जी को फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते है ताकि किसी और दलित बेटी या किसी भी समाज की बेटी के साथ भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृति ना हो।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने उन्नाव से एक युवती का शव बरामद किया है, जिसकी हत्या का आरोप समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह पर लगा है। पुलिस ने पूर्व मंत्री द्वारा बनवाए गए आश्रम के पास खाली प्लाट में दफनाए गए युवती के शव को कब्र खोदकर बाहर निकाला। इस बारे में उन्नाव के पुलिस अधिकारी शशि शेखर सिंह ने बताया कि 8 दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई और बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये मामला तब सुर्खियों में आया जब लपाता युवती की मां ने कुछ दिनों पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की कार के सामने लखनऊ में आत्मदाह करने की कोशिश की थी। युवती की मां ने आरोप लगाया था कि उसकी बेटी को सपा नेता ने अगवा किया है। उसने सपा के पूर्व मंत्री स्व. फतेहबहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर आरोप लगाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static