UP मेें 17 जिला पंचायत अध्यक्षों का निर्विरोध निर्वाचन तय, इनमें से 12 BJP प्रत्याशी

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 09:40 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के लिये ग्रामीण क्षेत्र में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने का मौका बने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनावों में 17 उम्मीदवारों को निर्विरोध चुना जाना तय हो चुका है जिनमें करीब 12 सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार जौनपुर, मऊ, गोरखपुर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, चित्रकूट, इटावा, ललितपुर, झांसी, आगरा, मुरादाबाद, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में सिर्फ एक उम्मीदवार ने नामांकन कराया वहीं बांदा में दो और अमरोहा में एक नामांकन जांच के बाद निरस्त किये जाने से एकमात्र उम्मीदवार का निर्विरोध चुना जाना तय है।

बुलंदशहर से भाजपा की डा अंतुल तेवतिया, मुरादाबाद से डा. शैफाली सिंह, मेरठ से गौरव चौधरी,गाजियाबाद से ममता त्यागी, बलरामपुर से आरती तिवारी, गौतमबुद्ध नगर में अमित चौधरी, मऊ से मनोज राय, गोरखपुर से साधना सिंह, चित्रकूट से अशोक जाटव, झांसी से पवन कुमार गौतम, गोंडा से घनश्याम मिश्र, श्रावस्ती से दद्दन मिश्रा तथा ललितपुर से कैलाश निरंजन के खिलाफ किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया जबकि इटावा से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चचेरे भाई सपा के अभिषेक यादव का निर्वाचन तय है।  

सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हाथरस, अलीगढ, कासगंज, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, महोबा, हमीरपुर, कौशांबी, प्रयागराज, रायबरेली, हरदोई, लखनऊ, अमेठी, बाराबंकी, अंबेडकरनगर, अयोध्या, बहराइच, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, चंदौली, मीरजापुर और सोनभद्र में दोहरा मुकाबला है जिनमे ज्यादातर सीटों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार आमने सामने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static