UP: 8 पुलिस कप्तानों समेत 14 आईपीएस इधर से उधर

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 08:42 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने आठ जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 14 अधिकारियों का तबादला कर दिया। गृह विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि हरदोई,कानपुर देहात,उन्नाव,रायबरेली,हमीरपुर,सिद्धार्थनगर,खीरी और कुशीनगर के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया है। इनमे उन्नाव और खीरी के आईपीएस अधिकारियों को नयी तैनाती देने के 12 घंटे के भीतर उनका एक बार फिर तबादला किया गया वहीं एटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, प्रयागराज में गंगापार के पुलिस अधीक्षक,मुजफ्फरनगर में पुलिस अधीक्षक यातायात और ईओडब्लू के पुलिस अधीक्षक का भी तबादला किया गया है।       
उन्होने बताया कि उन्नाव के एसपी रोहन पी कनय को पहले 4वीं वाहिनी पीएसी प्रयागराज के सेनानायक बनाया गया जबकि बाद में उन्हे 11वीं वाहिनी पीएसी सेनानायक के पद पर भेज दिया गया। सिद्धार्थनगर के एसपी विजय ढुल का ट्रांसफर खीरी के पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है जबकि खीरी के मौजूदा एसपी सत्येन्द्र कुमार को 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद का सेनानायक बनाया गया लेकिन बाद में उन्हे 35वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक के तौर पर लखनऊ भेजा गया।      

पुलिस अधीक्षक ईओडब्लू लखनऊ सुरेश राव ए कुलकर्णी को उन्नाव का पुलिस अधीक्षक (एसपी) बनाया गया है वहीं हरदोई के एसपी अमित कुमार प्रथम का तबादला पुलिस अधीक्षक यूपी 112 लखनऊ के पद पर किया गया है। कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स को हरदोई का पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है।       

प्रवक्ता ने बताया कि मुजफ्फरनगर के एसपी ट्रैफिक राम अभिलाष त्रिपाठी का ट्रांसफर सिद्धार्थनगर के एसपी के पद पर किया गया है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक स्वपनिल ममगैन को पुलिस उपायुक्त लखनऊ बनाया गया है। हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को श्री ममगैन के स्थान पर रायबरेली भेजा गया है। एसपी प्रयागराज गंगापार नरेन्द्र कुमार सिंह अब हमीरपुर के नये एसपी होंगे वहीं अपर पुलिस अधीक्षक उन्नाव धवल जायसवाल का तबादला प्रयागराज में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर कर दिया गया है।       

उन्होने बताया कि एटीएस के एसएसपी विनोद कुमार सिंह का तबादला कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक के पद पर किया गया है। 35वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ के सेनानायक केशव कुमार चौधरी को श्री वत्स के स्थान पर कानपुर देहात का एसपी नियुक्त किया गया है। कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्रा को सीबीसीआईडी लखनऊ के पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static