यूपीः वध के लिए बिहार ले जाये जा रहे 25 गोवंशीय पशु बरामद, पुलिस ने 10 तस्करों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 06:25 PM (IST)

प्रतापगढ़ः  उत्तर प्रदेश की प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने वध के लिए बिहार ले जाये जा रहे 25 गोवंशीय पशु बरामद करते हुए दस तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद द्विवेदी के अनुसार पशु तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में आसपुर देवसरा के थानाध्यक्ष आसपुर देवसरा अमरनाथ राय पुलिस बल एवं स्वाट टीम प्रतापगढ़ टीम के साथ चेकिंग के दौरान इब्राहिमपुर बैरियर के पास से ट्रक सवार दस पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पशुओं को वध के लिए बिहार लेकर जा रहे थे तस्कर 
उन्होंने बताया कि प्रतापगढ़ निवासी उस्मान, चांद बाबू और सत्यप्रकाश वर्मा के अलावा सुलतानपुर निवासी नबाब अली उर्फ झक्कड़, मुस्तफा,अमजद खान,कन्हैया लाल के अलावा जौनपुर निवासी मो.बदरूद्दीन और लोई केवट को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 25 गोवंशीय पशु बरामद किए,जिसमें चार मृत मिले। उन्होंने बताया कि कुछ तस्कर पशु लदे ट्रक के पीछे स्कॉर्पियो पर सवार थे। ये लोग इन पशुओं को वध के लिए बिहार लेकर जा रहे थे।

गिरफ्तार करने वाली टीम को मिला 25 हजार का इनाम
वहीं गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया गया कि गिरोह के सदस्य गोवंश एकत्रित कर वध के लिए बिहार और बंगाल ले जाते है, जिससे उन्हें अच्छा पैसा मिलता है । गिरोह का सरगना जलालूद्दीन है और उसी की अगुवाई में पशुतस्करी की जाती है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक द्विवेदी ने पशु तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये बतौर इनाम दिया है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static