UP: बैंक ऑफ बड़ौदा में 54 लाख के गबन का मामला आया सामने, बैंक कर्मी निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 09:36 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के राठ कस्बा स्थित बैंक ऑफ बडौदा में ऑपरेशन प्रभारी के खिलाफ 54 लाख का गबन करने का मामला प्रकाश में आया है। संबंधित कर्मी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक यहां के बैंक के पूर्व कैशियर ने तीन माह पहले डेढ़ करोड़ रुपए का गबन किया था। जिसमें शाखा प्रबंधक ने कैशियर के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस इस मामले का अभी तक पर्दाफाश नहीं कर पायी है। अब डेढ़ माह पहले यहां पर नियुक्त बैंक के ऑपरेशन प्रभारी के खिलाफ 54 लाख रुपए का गबन का मामला प्रकाश में आया है।      

बैंक के शाखा प्रबंधक जितेंद्र कुमार गौतम ने आज बताया कि कानपुर क्षेत्र के वरर निवासी विनय सचान बैंक शाखा में ऑपरेशन इंचार्ज के पद पर तैनात है। जिसका फतेहपुर की बैंक शाखा में डेढ़ माह पहले ट्रांसफर हो गया था। उन्होंने पद पर रहते हुए बैंक के विभिन्न खातों के बगैर खाताधारकों की अनुमति के खातों से 54 लाख 22 हजार 241 रुपए का गबन किया है। जब ग्राहक अपने खाते से पैसा निकालने गये तो खाते में धनराशि न देख हड़कंप मच गया।

बैंक के उच्चाधिकारियों ने इस मामले में जब जांच शुरू की तो 54 लाख से अधिक की धनराशि का गबन का मामला सामने आया। उच्चाधिकारियों को इस मामले में सूचना दी गयी और संबंधित कर्मी को निलंबित कर दिया है। मुख्य शाखा प्रबंधक गौतम की तहरीर पर पुलिस ने ऑपरेशन प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने कर्मी को गिरफ्तार करने के लिये दविश देना शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static