UP: पीएफआई के ठिकानों पर 26 जिलों में छापेमारी कर 57 हिरासत में,  ADG बोले- सबूत मिलने पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 05:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पीस फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों की राज्यव्यापी स्तर पर तलाशी के लिये मंगलवार को 26 जिलों में छापेमारी कर 57 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।       

हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ जारी
उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीएफआई और उसके आनुसंगिक संगठनों द्वारा देश के विभिन्न स्थानों पर की गयी हिंसा एवं राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के मद्देनजर लखनऊ सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गयी। उन्होंने कहा कि इसमें 57 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने एक बयान में कहा कि पीएफआई के सदस्यों की बढ़ती राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के द्दष्टिगत पुलिस, एसटीएफ एवं एटीएस द्वारा संयुक्त रूप से प्रदेश के 26 जनपदों में एक साथ पीएफआई के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के ठिकानों पर छापेमारी की गयी। इसमें कुल 57 व्यक्ति हिरासत में लिये गये हैं।       

साक्ष्यों का संयुक्त रूप से किया जा रहा विश्लेषण
कुमार ने कहा कि छापेमारी के उपरान्त मौके से बरामद विभिन्न प्रकार के अभिलेखों एवं साक्ष्यों का संयुक्त रूप से विश्लेषण किया जा रहा है। उपलब्ध अभिलेखों एवं साक्ष्यों के आधार पर अग्रिम विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

मोदी की पटना में होने वाली रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी
गौरलतब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी समेत दूसरी एजेंसियों ने मंगलवार को दोबारा यूपी के 26 जिलों में  पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी दूसरे राउंड की बताई जा रही है। इससे पहले छापेमारी के बाद खुलासा हुआ था कि इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना में होने वाली रैली पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के टारगेट पर थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static