UP: ''दिल्ली मॉडल'' के रूप में AAP सभी सीटों पर लड़ेगी पंचायत चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 07:06 PM (IST)

अयोध्या: आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने आज कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश के सभी सीटों पर जिला पंचायत का चुनाव लड़ेगी। सिंह ने आज कहा कि प्रदेश में करीब तीन हजार से ज्यादा सीटों पर जिला पंचायत के चुनाव होने हैं। पार्टी ने प्रत्येक सीटों से चुनाव लडऩे की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पार्टी सिंबल अर्थात झाड़ू के चुनाव चिन्ह पर लड़ेगी। विभिन्न जिलों से जिला पंचायत चुनाव में लडऩे वाले प्रत्याशियों का आवेदन मांगा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी से जुड़े लोगों से तो आवेदन लिया ही जा रहा है साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर, बुद्धिजीवी, शिक्षक भी जिला पंचायत के चुनाव में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी जिन क्षेत्रों से जिला पंचायत चुनाव लडऩे के लिये आवेदन करेगा वहां की जनता से भी राय ली जाएगी। प्रदेश के अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में जिला पंचायत वार्ड के प्रभारियों की नियुक्ति कर ली गयी है, जिसको शीघ्र ही जनता के सामने रखा जाएगा।

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव का प्रभारी बनाया है। पंचायत चुनाव में दिल्ली सरकार के कई विधायक भी लगाये जायेंगे। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत का चुनाव किसी भी तरह जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को दिल्ली मॉडल के रूप में पार्टी रखना चाहती है। उनका कहना था कि दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वहां की जनता को बिजली, शिक्षा, चिकित्सा, महिलाओं को सरकारी बसों में यात्रा माफ करके यह साबित कर दिया है कि आप पार्टी दिल्ली में जनता के लिये कुछ कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में वृद्धा विकलांग पेंशन मात्र एक हजार रुपया दिया जा रहा है जबकि दिल्ली में पच्चीस सौ रुपया दे रही है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी जनता की आवाज बनकर सामने आयेगी और महंगी बिजली, शिक्षा, अस्पताल बदहाली, बेरोजगारी मुद्दे जैसे उठायेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति और धर्म की राजनीति करती चली आ रही है इस बार जनता इनको माफ नहीं करेगी। उन्होंने इशारे-इशारे में कहा कि इस बार का विधानसभा चुनाव भी महत्वपूर्ण होगा। इस चुनाव में दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रदेश के समस्त विधानसभाओं में जनता से रूबरू होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static