UP: 9 फरवरी से खुलेंगे सभी बोर्ड के 9वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 12:11 PM (IST)

लखनऊ: योगी सरकार ने यूपी के समस्त बोर्डों (कक्षा- 9, 10, 11, 12) के विद्यालयों को आगामी 9 फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित करने का आदेश दिए हैं। इस बारे में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षाएं एवं सत्र को नियमित करने के दृष्टिगत माध्यमिक शिक्षा की कक्षाएं आगामी 9 फरवरी से पूर्ण रूप से संचालित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर विद्यालयों में अध्ययन एवं अध्यापन का कार्य भौतिक रूप से बाधित रहा है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कक्षाएं कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित की जाएंगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने अब कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाएं कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए दस फरवरी से प्रारंभ करने के निर्देश जारी किये है, जबकि कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के स्कूल एक मार्च से खुल जाएंगे। शिक्षा विभाग ने वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले साल से बंद स्कूलों को खोलने के लिए एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा था जिसकी मंजूरी शुक्रवार को दे दी गई। बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार महानिदेशक शिक्षा विभाग को जारी शासनादेश में कहा है कि कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों में शिक्षण कार्य दस फरवरी से और कक्षा एक से पांच तक स्कूलों में शिक्षण कार्य एक मार्च से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उधर, माध्यमिक शिक्षा विभाग भी 9 फरवरी से कक्षा नौ से कक्षा 12 तक के स्कूल कालेजों में नियमित कक्षायें करनें का आदेश पारित कर चुका है।

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले साल 23 मार्च को लाकडाउन लागू होने के बाद प्रदेश भर में स्कूल कालेज बंद कर दिए गए थे। कोरोना की वैक्सीन आने और वायरस का प्रभाव कमजोर पड़ता देख सरकार ने पूरी एहतियात बरतने का निर्देश देते हुये पठन पाठन का काज सुचारू करने के निर्देश दिये हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static