UP BEd Entrance Exam:15 जून को 55 केंद्रों पर 2 पालियों में 21426 परीक्षार्थी देंगे बीएड प्रवेश परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 05:57 PM (IST)

जौनपुर: जौनपुर कलेक्ट्रेट सभागार में बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए शनिवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कहा कि बीएड प्रवेश परीक्षा को निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सफलतापूर्वक संपादित कराएं। इस हेतु सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाएं।

उन्होंने बताया कि 15 जून को 55 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित होगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर जेल भेजा जाएगा। झा ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए इस बार आयोजक बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी को बनाया गया है। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापकों से कहा कि वह सावधानी व सतकर्ता बनाए रखें। सभी तैयारियां समय से पूर्ण कर निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों के आस-पास की फोटोकॉपी व स्कैनिंग की दुकानें बंद रखें।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि जिनको परीक्षा केंद्र पर मोबाइल ले जाने की अनुमति है मात्र वही मोबाइल ले जा पाएंगे अन्य किसी को मोबाइल ले जाना अनुमन्य नहीं होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि 15 जून को बीएड प्रवेश परीक्षा दो पालियों में होगी जिसमें प्रथम पाली प्रात: 9:00 से मध्यान्ह 12:00 तक तथा दूसरी पाली अपराह्न 2:00 से 5:00 बजे तक की होगी। उन्होंने बताया कि ओएमआर शीट की 3 प्रतियां होंगी, जिसमें से तृतीय प्रति परीक्षार्थी को ले जाने की अनुमति होगी। 

उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्र बुकलेट परीक्षार्थी को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों की बायोमैट्रिक अटेंडेंस भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों को परीक्षा समय प्रारंभ होने से 01 घंटा पूर्व प्रवेश की अनुमति होगी तथा परीक्षा कक्ष में प्रवेश की 15 मिनट पूर्व अनुमति होगी। जनपद में धारा 144 भी आगामी सात अगस्त तक के लिये लागू हो गयी है। इस अवसर अपर जिलाधिकारी राम अक्षयबर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उप जिलाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, केंद्र व्यवस्थापक व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static