UP BOARD EXAM 2023-24: इस दिन घोषित होगा रिजल्ट, टूटेगा रिकार्ड

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 10:02 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इसी माह यानि 25 से पहले ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है। जिसकी तैयारी पूरी की जा रही है। इस बार ऐसा माना जा रहा है कि बोर्ड जल्दी परिणाम घोषित कर एक नया इतिहास बना सकता है।

PunjabKesari

पूरे प्रदेश के करीब 55 लाख विद्यार्थी परीक्षा में हुए शामिल
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू हुई थीं। परीक्षा में पूरे प्रदेश के करीब 55 लाख विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा को लेकर यूपी बोर्ड ने सख्ती करते हुए मुख्यालय से सभी केंद्रों की ऑनलाइन निगरानी कराई थी। परीक्षा के लिए आठ हजार से अधिक केंद्र भी बनाए गए थे जो कैमरे की नजर में थे। बोर्ड परीक्षा नौ मार्च को समाप्त हो गई थीं। इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में मूल्यांकन केंद्र बनाए और। 31 मार्च तक मूल्यांकन भी पूरा कर लिया गया। वहीं मूल्यांकन के समय एक शिक्षक की हत्या होने के बाद कुछ दिनों तक कॉपियों का मूल्यांकन नहीं  हो सका। जिसके बाद कापियां क्षेत्रीय कार्यालयों में भेज दी गई हैं। वहीं अब नै रिजल्ट को तैयार करने का काम तेजी इसे किया जा रहा। है।

PunjabKesari

माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा रिजल्ट
माना जा रहा है कि 25 अप्रैल से पहले यूपी बोर्ड का परिणाम उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upmsp. edu.in पर अपलोड कर दिया जायेगा। बोर्ड के सचिव दिव्याकांत शुक्ला के मुताबिक यूपी बोर्ड ने 2023 में 25 अप्रैल को रिजलट घोषित किया था। 2022 में 18 जून को और 2021 में 31 जुलाई को जारी किया था। इससे पहले 2020 में 27 जून को, 2019 में 27 अप्रैल को और 2018 में 29 अप्रैल को जारी किया था। इसलिए इस भी अपपी बोर्ड 25 अप्रैल से पहले रिजल्ट घोषित कर रिकॉर्ड तोड़ने का काम करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static