बढ़ती गर्मी के बीच यूपी रोडवेज की अनोखी पहल, यात्रियों की सेहत का ख्याल रखेंगे बस चालक और कंडक्टर

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 05:50 PM (IST)

प्रयागराज: मई के महीने में बढ़ती गर्मी को देखते हुए रोडवेज परिवहन विभाग प्रयागराज के आरएम टी के बिसेन ने प्रयागराज मंडल की सभी रोडवेज की बसों के कंडक्टर और ड्राइवरों को ऐसा निर्देश दिया है जिससे विभाग की जमकर सराहना की जा रही है। आरएम टी के बिसेन ने बढ़ती गर्मी और उमस को देखते हुए परिवहन विभाग के सभी कंडक्टर और ड्राइवर को एक निर्देश जारी किया है जिसमें लिखा है कि सफर के दौरान किसी भी यात्री की तबीयत बिगड़ती है तो उस यात्री को सबसे पहले रास्ते में पड़ने वाले नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया जाय, जिसके बाद ही गाड़ी आगे के सफर के लिए रवाना होगी। इसके साथ ही साथ कुछ ही दिनों के बाद समर वेकेशन होने जा रहा है जिसको लेकर के रोडवेज विभाग ने कई अंतरिक बसों का संचालन शुरू कर दिया है। आरएम टी के बिसेन ने यह भी बताया कि प्रयागराज से जुड़ने वाले कई जिलों में लगभग 172 फेरो की संख्या को बढ़ाया गया है, जिससे यात्रियों को अधिक फायदा होगा।

PunjabKesari
प्रयागराज मंडल के रोडवेज विभाग के आर एम टीके बिसेन अपने एक निर्देश को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। बढ़ती गर्मी और लोगों की परेशानियों को देखते हुए आरएम टी के बिसेन ने कहा है कि यात्रा करने के दौरान किसी यात्री की तबीयत बिगड़ती है तो कंडक्टर और ड्राइवर का सबसे पहला कर्तव्य उस यात्री को नज़दीकी हॉस्पिटल तक पहुंचाना है। जिसके बाद ही गाड़ी आगे अपनी मंज़िल तक जाएगी। इसका कड़ाई से अनुपालन हो इसके लिए उन्होंने सभी परिवहन विभाग रोडवेज की बसों के संचालक और कंडक्टर को निर्देश जारी किया है। निर्देश में उन्होंने बसों के अंदर फर्स्ट एड किट बॉक्स को रखना भी अनिवार्य किया है।

PunjabKesari
बता दे आने वाली 20 मई से गर्मियों की छुट्टी की शुरुआत हो रही है ऐसे में रोडवेज की बसों की संख्या में भी इजाफा किया गया है। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए और गर्मी में कोई भी यात्री परेशान ना हो इसके लिए अलग-अलग जिलों में 172 फेरों में इजाफा किया गया है जिससे यात्रियों को अधिक समय तक बसों का इंतजार करना नहीं पड़ेगा।

PunjabKesari
उधर, रोडवेज बस के कंडक्टर नए निर्देशों का पालन करने में जुट गए हैं। रोडवेज के कंडक्टर महफूज़ आलम का कहना है कि अधिकारियों द्वारा जारी किए गए नए निर्देशों का पालन किया जा रहा है। यात्रा के दौरान बस में सफर कर रहे यात्रियों का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सफर के दौरान यात्रियों से समय-समय पर पूछा भी जाता है कि अगर कोई समस्या या फिर तबियत बिगड़ रही हो तो तत्काल बताएं साथ ही साथ फर्स्ट एड किट रखना भी अनिवार्य कर दिया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static