UP: 1 जून से शुरू होगा बसों का संचालन, यात्री इन शर्तों के साथ कर सकेंगे सफर

5/25/2020 1:20:38 PM

कानपुर: कोरोना वायरस के बीच लागू किया गया लॉकडाउन 31 मई को समाप्त हो रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश रोडवेज प्रबंधन 1 जून से यूपी में बसें चलाने की ओर अग्रसर है। बशर्ते इस अवधि में शासनस्तर पर कोई नई व्यवस्था प्रभावी न हो जाए। रोडवेज प्रवंधन ने बसों को 30 मई तक फिट करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके बाद डिपोवार बसों का काम शुरू भी कर दिया है। बस संचालन के दौरान गाइडलाइन भी जारी की गई है। जिसका शत प्रतिशत पालन कराने की जिम्मेदारी बस अड्डा प्रभारी से लेकर ड्राइवर-कंडक्टर की होगी।

सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन
जानकारी मुताबिक रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार मास्क पहने व्यक्ति को ही बस अड्डा परिसर में प्रवेश की छूट रहेगी। बस में कंडक्टर सीट के सामने सेनेटाइजर की बोतल रखी होगी। सेनेटाइज करने के बाद ही यात्री बस के अंदर बैठ सकेंगे। एहतियातन कंडक्टर और ड्राइवर को अलग से सेनेटाइजर इस्तेमाल के लिए दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए बस अड्डे के एक गेट से यात्रियों की इंट्री होगी तो दूसरे से निकलेंगे।

बस की क्षमता के आधे ही यात्री कर सकेंगे सफर
रोडवेज अफसरों से कहा गया है कि यदि कहीं पर एक ही गेट है तो बीच में बेरीकेडिंग करके आने-जाने का रास्ता अलग-अलग कर दिया जाए। तमाम सावधानियों के बाद भी बस की क्षमता के आधे ही यात्री सफर कर सकेंगे। यह संख्या बस की क्षमता पर तय होगी। 

प्रबंधन के आदेश के बाद शुरू को होगी सेवा
यूपी के महानगर कानपुर रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एसके शर्मा ने बताया कि प्रबंधन स्तर से जैसे ही आदेश आएगा, बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से राज्य में आने वाले कामगारों को विभिन्न जिलों में बसों से भिजवाया जा रहा है। जिससे अधिकतर बसें पूरी तरह फिट हैं।


Edited By

Umakant yadav

Related News