यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 12:49 PM (IST)

लखनऊ: प्रवासी मजदूरों को भेजने के लिए कांग्रेस द्वारा लगाई गई बसों को यूपी पुलिस ने कब्जे में लिया और आगरा सीमा पर आईं बसें वापस लौटा दी गईं। इस बीच जमानत मिलने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को लखनऊ से पहुंचीं पुलिस ने फिर गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही श्रमिकों के लिए बसों पर उत्तर प्रदेश सरकार और कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी रहा। बुधवार देर रात अजय कुमार लल्लू को लखनऊ लाकर मेडिकल कराया गया और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में पीजीआई के पास बनी अस्थायी जेल भेज दिया गया।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को अजय कुमार लल्लू ने आगरा के पास राजस्‍थान यूपी बॉर्डर पर कांग्रेस के नेताओं को साथ लेकर जमकर प्रदर्शन किया था। लॉकडाउन के दौरान नियमों को तोडऩे के चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अजय को हिरासत में ले लिया था और फतेहपुर सीकरी थाने ले गई थी। बाद में अजय को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके साथ उस दौरान मथुरा के पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी थे।

बुधवार की सुबह कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि आगरा की सीमा पर खड़ी बसों को अनुमति नहीं मिलने पर शाम तक बसों की वापसी शुरू कर दी जाएगी। कांग्रेस के आरोप के जवाब में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने प्रियंका गांधी पर धोखाधड़ी के साथ आपराधिक कृत्य करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर, प्रियंका ने फेसबुक लाइव के जरिए सरकार पर हमला बोला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static