UP: 2.40 लाख लेकर जोड़ा कनेक्शन, XEN और दो JE निलंबित, उपभोक्ता ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की थी शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 01:12 PM (IST)

लखनऊ: प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार का एक और मामला सामने आया है। बिजली विभाग के दो अवर अभियंताओं (जेई) ने निलमथा में बिजली चोरी पकड़ी लेकिन, रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई। इतना ही नहीं, एफआईआर दर्ज न कराने के एवज में उपभोक्ता से 2.40 लाख रुपये ले लिए। उपभोक्ता ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की तो जांच के बाद मध्यांचल निगम के एमडी भवानी सिंह ने बुधवार को नादरगंज डिवीजन के एक्सईएन दुर्गेश यादव, एसडीओ राजेश कुमार समेत दो अवर अभियंताओं जितेन्द्र कुमार मिश्रा व शिव प्रसाद मिश्रा को निलंबित कर दिया । एक्सईएन पर सही तरीके से जांच न करने का दोषी पाया गया।

FIR दर्ज कराने की धमकी देकर मांगे पैसे 
लेसा के उतरेठिया न्यू उपकेंद्र के अंतर्गत निलमथा के विजय नगर में 23 जून को एसडीओ राजेश कुमार, जेई जितेन्द्र कुमार और जेई शिव प्रसाद ने विनोद कुमार सिंह के घर पर छापा मारा। परिसर में दो बिजली कनेक्शन मिले, जिसमें से एक विनोद और दूसरा प्रदीप कुमार सिंह के नाम पर था। विनोद मीटर से पहले केबिल में कटिया लगाकर चार किलोवाट बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया। आरोप है कि एसडीओ ने कनेक्शन काट दिया और एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देकर पैसे की मांग की।

40 हजार देकर बिना मीटर  के जुड़वाया कनेक्शन
उपभोक्ता ने उसी दिन जेई जितेन्द्र कुमार को 40 हजार रुपये देकर बिना मीटर के कनेक्शन जुड़वा लिया। अगले दिन जेई और एसडीओ को दो लाख रुपये और दिए गए। उधर, निलंबित एक्सईएन दुर्गेश यादव को मुख्य अभियंता वितरण बरेली क्षेत्र-द्वितीय, एसडीओ राजेश कुमार को मुख्य अभियंता वितरण अयोध्या, अवर अभियंताओं जितेन्द्र कुमार मिश्रा व शिव प्रसाद मिश्रा को मुख्य अभियंता ल वितरण देवीपाटन क्षेत्र, गोंडा से संबद्ध किया गया है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static