कृष्ण भक्ति में लीन youtuber राधा शास्त्री ने कान्हा की मूर्ति से रचाई शादी, भाई बोला- स्वप्न में पति मानकर पहनाई वरमाला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 11:21 AM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में शादी का अनोखा मामला सामने आया है जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। कन्नौज के छिबरामऊ निवासी एक युवती ने हरदोई के कछौना में कान्हा की मूर्ति के साथ विवाह रचा लिया। पंडित जी ने मंत्रोचार करके विधि-विधान से सात फेरे करवाए। इस शादी में मुंहबोला भाई ही परिवार बना, क्योंकि माता-पिता अपनी बेटी राधा शास्त्री (24) के इस निर्णय से खुश नहीं थे।

 नाराज होकर माता-पिता ने परिवार से कर दिया अलग 
मंगलवार को कलोना कस्बे के प्रसिद्ध लंगड़ेदास मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर कथा वाचिका ने शादी की रस्में पूरी कीं। इस दौरान कथा वाचिका के मुंहबोले भाई ने न सिर्फ सारी रस्में अदा कीं, बल्कि लगभग सात लाख रुपये के जेवर व अन्य सामान भी कथा वाचिका को दिया। छिबरामऊ निवासी राधा शास्त्री (24) कथा वाचिका है। राधा के मुताबिक वह पिछले लगभग सात वर्ष से कथा वाचन कर रही हैं। इससे नाराज होकर माता-पिता ने परिवार से अलग कर दिया था। इसी वर्ष फरवरी में वह भागवत कथा सुनाने के लिए कछौना कोतवाली क्षेत्र के महेश मढ़िया गांव में आई थीं। इसी दौरान उन्होंने लंगड़ेदास मंदिर में दर्शन किए थे। राधा का कहना है कि तभी निर्णय लिया था कि लड्डू गोपाल के साथ इसी मंदिर में शादी करेंगी।

PunjabKesari

हर दिन लड्डू गोपाल के साथ गुजारती रही लंबा समय 
राधा शात्री बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त रही हैं। वे हर दिन लड्डू गोपाल के साथ लंबा समय गुजारती रही हैं। उन्होंने अपने परिवार को बता दिया कि वे अपना जीवन भगवान कृष्ण को समर्पित करेंगी। उन्होंने घर वालों से ये तक कह दिया कि वे केवल मुरलीधर को ही अपना पति बनाएंगी। घर वाले भी इस जिद पूरी न करने पर राधा ने अपना परिवार 5 माह पूर्व छोड़ कर अपने मुंह बोला भाई संजीव यादव पुत्र राकेश चन्द्र यादव निवासी छिबरामऊ कन्नौज चली गई थी।  राधा एक यूट्यूब पर कथा वाचक है। जिसे हजारों की तादाद में फॉलोअर हैं। राधा ने अपना घर छोड़कर संजीव कुमार यादव जोकि  पैरा कमांडर के पद पर श्रीनगर में तैनात हैं के घर रहने लगीं। पैरा कमांडर संजीव कुमार यादव ने बताया है कि 5 माह पूर्व माता-पिता को छोड़कर मेरे पास आई थी तीन भाइयों में से इन्हें पाकर बहुत खुश था। 

श्रीकृष्ण को पाकर हमारी बहन बहुत खुश
मुंहबोले भाई संजीव कुमार ने बताया कि श्रीकृष्ण को पाकर हमारी बहन बहुत खुश है। श्रीकृष्ण अब हमारे रिश्तेदार बन गए और अब हम उनको पूजेंगे। मीरा की तरह ही राधा शास्त्री की लगन कृष्ण में बचपन से लगी हुई थी। यह भी बताया कि उनके सपने में कृष्ण आए थे। स्वप्न के बीच उन्होंने श्रीकृष्ण को पति मानकर वरमाला पहनाई है। कछौना कस्बे के प्रसिद्ध मंदिर में हुआ यह विवाह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। राधा कथावाचक यूटूबर भी है। भाई संजीव कुमार ने बताया कि यह आम शादी- विवाह से अलग थी। सभी रिश्तेदारों को फोन कर अपनी बहन की शादी में बुलाएं। सभी मेहमान भी आएं, लेकिन किसी को ये पता नहीं था कि दूल्हा कौन हैं। इस अनोखी शादी को देखने के लिए दूर दूर से लोग आये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static