UP Crime News: बाराबंकी का साइको किलर अयोध्या से गिरफ्तार, बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट बनाकर करता था हत्या

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 01:30 PM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाराबंकी (barabanki) में पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने जिले के आरोपी साइको किलर (psycho killer) को अयोध्या (Ayodhya) से गिरफ्तार कर लिया है। इस आरोपी ने जिले में बुजुर्ग महिलाओं को टारगेट बना कर उनकी हत्या की थी। पुलिस काफी समय से इस सीरियल किलर की तलाश के लिए दबिश दे रही थी और तलाश के लिए 6 टीमें नियुक्त की गई थी। जिसके चलते पुलिस (Police) ने इसे गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari        
बता दें कि रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में 4 जुलाई, 17 दिसंबर और 30 दिसंबर को 3 अलग-अलग स्थानों पर वृद्ध महिलाओं के शव पाए गए थे। तीनों की बुरी तरह से हत्या कर दी गई थी। प्रथम दृश्यता में मामला रेप का प्रतीत हो रहा था, जिसके बाद पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

यह भी पढ़ेंः Barabanki News: खुद को आग लगाने वाले कानूनगो के मुंशी ने तोड़ा दम, पिछले 5 दिनों से लड़ रहा था जिंदगी और मौत के बीच की जंग

वहीं, इस मामले का एक वीडियो भी पुलिस के हाथ लगा, जिसमें एक युवक वृद्धा के साथ दरिंदगी की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा था। इसे देखने के बाद पुलिस इस साइको किलर को पकड़ने में जुट गई। इसी सीरियल किलर की तलाश में असफल पुलिस (Police) ने फिर स्पेशल टास्क फोर्स (STF) से मदद मांगी है और साथ ही किलर की फोटो भी STF को भेज दी। फिर इसकी तलाश में 6 टीमें लग गई।

PunjabKesari    
पुलिस ने ऐसे पकड़ा सीरियल किलर
बीते सोमवार को थाना मवई के हुनहुना गांव के पास नहर के निकट घास लेने गई एक महिला को साइको किलर का आरोपी खेत मे घसीट कर ले जा रहा था। तभी कुछ दूर पर खड़ी दूसरी महिला ने उसे देख लिया और वह चिल्लाने लगी। मौके पर ग्रामीण जमा हो गए और आरोपी साइको किलर को दबोच लिया।

यह भी पढ़ेंः Lucknow building हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख, कहा, प्रशासन कर रहा है हर संभव मदद

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने फौरन मौके पर पहुंचकर उसे पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी साइको किलर का नाम अमरेंद्र रावत है। वहीं, मवई पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने चार हत्याओं का जुर्म कबूल कर लिया है।

PunjabKesari

आरोपी ने कबूल किया जुर्म
सूत्रों के मुताबिक, पकड़ा गए साइको किलर का नाम अमरेंद्र रावत है। इसकी उम्र लगभग 19-20 साल है। ये थाना असंद्रा के एक गांव का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि यह 6 महीने पहले सूरत चला गया था। उधर, इस मामले पर रामसनेही घाट के सीओ हर्षित चौहान ने बताया, “पकड़ा गया युवक ही सीरियल किलर है। इसने चारों महिलाओं की हत्या करने की बात को कबूला है। ये असंद्रा थाना के पास एक गांव का रहने वाला है और विकृत मानसिकता का शिकार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static