भड़ाना ने पहले कहा 'कोविड के कारण नहीं लड़ूंगा चुनाव', फिर रातों रात पलटे, कहा- लड़ूंगा चुनाव...

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 11:39 AM (IST)

नोएडा: कोरोना वायरस संक्रमित होने की वजह से नामांकन वापस लेने की अटकलों के बीच गुर्जर नेता अवतार सिंह भड़ाना ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उम्मीदवार के रूप में जेवर से उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। पार्टी सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दिन में कहा था कि भड़ाना अपना नामांकन वापस ले लेंगे और शुक्रवार को नए उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से मौजूदा विधायक भड़ाना हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर रालोद में शामिल हो गए थे। रालोद, समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। इस सप्ताह की शुरुआत में 64 वर्षीय गुर्जर नेता ने जेवर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जहां उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को मतदान होना है।

 

भड़ाना ने बृहस्पतिवार देर रात ट्वीट किया, ‘‘सेहत खराब थी और कोविड-19 के शुरुआती लक्षण दिखाई दिए थे। आरटी-पीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई। मेरे परिवार रूपी जेवर विधानसभा के लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है। मैं आपका अपना हूं, आपके मान-सम्मान के लिए गठबंधन प्रत्याशी के रूप में ही चुनाव लड़ूंगा।'' 

इससे पहले रालोद के एक सूत्र ने कहा था, ‘‘भड़ाना ने रालोद आलाकमान को सूचित किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे क्योंकि वह इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।'' सूत्र ने कहा, ‘‘रालोद जेवर सीट पर उनकी जगह किसी और को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रहा है और उम्मीदवार की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी।'' रालोद के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा था, ‘‘अवतार सिंह भड़ाना कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।'' वर्तमान में जेवर विधानसभा सीट से भाजपा के धीरेंद्र सिंह प्रतिनिधित्व करते हैं। हरियाणा के मूल निवासी भड़ाना पहले कांग्रेस में भी रहे हैं और चार बार लोकसभा सांसद रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static