UP Election 2022: चंदौली के महेवा में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, पूर्व ग्राम प्रधान पर विकास कार्यो में धांधली का आरोप

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 11:07 AM (IST)

चंदौली: उत्तर प्रदेश के  जनपद चंदौली में अंतिम चरण के मतदान के दौरान सकलडीहा विधानसभा के महेवा गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है की पूर्व प्रधान गोविंद मिश्रा ने गांव में कोई विकास नहीं किया। सारे काम कागजों पर दिखा दिए गए। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से भी की। मामले में जांच की खानापूर्ति भी की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी बात से नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। मामले की जानकारी होते ही मुगलसराय तहसील के नायाब तहसीलदार सुनील कुमार सिंह महेवा गांव के मतदान केंद्र पर पहुंचे। यहां पर महोने ग्रामीणों से बात की। लेकिन ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari
ग्रामीणों का कहना है कि जब तक जिला अधिकारी मौके पर नहीं आते मामले में कार्रवाई का आश्वासन नहीं देते तब तक हम लोग मतदान नहीं करेंगे। उनका यह भी कहना है कि शौचालय, नाली, खड़ंजा, सीसी रोड, लाइट सभी काम कागजों पर करा दिए गए हैं। वहीं नायब तहसीलदार मुगलसराय सुनील कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है ग्रामीणों का कहना कि पूर्व प्रधान ने धांधली किया है और उसकी जांच होने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। हालांकि नायाब तहसीलदार मुग़लसराय ने यह भी कहा कि ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

गौरतलब है कि राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। इस चरण के चुनाव में 51 सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा। वहीं, 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबटर्सगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static