यूपी चुनाव: BJP विधायक संगीत सोम पर पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मारने का आरोप, FIR दर्ज

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 05:50 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में गुरुवार को हुए मतदान के बीच कई बड़ी घटनाएं हुईं है। इसी कड़ी में मेरठ जनपद में गुरुवार को मतदान के बीच सरधना क्षेत्र में भाजपा विधायक संगीत सोम ने पीठासीन अधिकारी पर थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। आरोप है कि दलितों को वोट देने से रोका गया, विरोध करने पर उन्हें पीटा गया। इतना ही नहीं पीठासीन अधिकारी को बीजेपी प्रत्याशी संगीत सोम ने धमकाया और थप्पड़ भी मारा, जिस पर हंगामा हो गया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक सलावा गांव निवासी सुंदर ने बताया कि वह सुबह वोट डालने जा रहा था। बूथ के बाहर खड़े भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम के समर्थकों ने उसे रोक लिया। पर्ची और आधारकार्ड छीन लिया। विरोध करने पर उसके भाई नंदू की पिटाई कर दी। बिना वोट डाले उन्हें भगा दिया। दूसरी घटना दोपहर ढाई बजे हुई। दलित समाज से नंदू व प्रदीप वोट डालने जा रहे थे। दबंगों ने उन्हें भी वोट नहीं डालने दी। विरोध करने पर डंडा मारकर नंदू का सिर फोड़ दिया। घायल को सीएचसी में भर्ती कराया गया। परिजनों ने थाने में तहरीर दी। घटना की जानकारी पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। सलावा के ग्रामीणों ने बताया कि पीठासीन अधिकारी महिलाओं के चेहरे देखकर वोट डलवा रहे थे। इसका विरोध करने पर ग्रामीणों और पीठासीन अधिकारी के बीच नोकझोंक, धक्कामुक्की हो गई। पुलिस के मुताबिक इस घटना की सूचना पर संगीत सोम अपने कार्यकर्ताओं के साथ सलावा गांव में मतदान केंद्र पर पहुंच गए।

आरोप है कि मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी को भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम ने धमकाया और थप्पड़ भी मारा, जिस पर हंगामा हो गया. पुलिस ने संगीत सोम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि मतदान के दौरान सरधना के सलावा गांव के प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 131 पर भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम पहुंचे और वहां मौजूद पीठासीन अधिकारी से धीमा मतदान होने की वजह पूछी, जिस पर पीठासीन अधिकारी ने कहा कि मतदान सही चल रहा है और सीसीटीवी वीडियो रिकॉर्डिंग भी हो रही है। मुकदमे में लिखा गया है कि इस बात पर भाजपा प्रत्याशी संगीत सोम आगबबूला हो गए और पीठासीन अधिकारी से गाली गलौज, अभद्रता करने लगे और पीठासीन अधिकारी को थप्पड़ मारे। जिसके बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया और कैमरे को उठाकर बाहर ले गए।

इस पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि पीठासीन अधिकारी को विधायक द्वारा थप्पड़ मारने की जानकारी मिली है। जिसके आधार पर पुलिस ने अपनी तरफ से विधायक संगीत सोम के खिलाफ सरधना थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static