यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 15 अगस्त के दिन बंद नहीं रहेंगे स्कूल, दफ्तर और बाजार

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 11:02 AM (IST)

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, दफ्तरों के साथ बाजारों को खोलने का आदेश दिया है। इस दिन कोई छुट्टी नहीं होगी। 

उधर, उत्तर प्रदेश में  बेसिक शिक्षा विभाग ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर में तिरंगा लहराने का काम जोरों से कर रही है। दरअसल, प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के  घर में 11 से 17 अगस्त तक तिरंगा लगाया जाना अनिवार्य किया है। विविध आयोजनों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 75 शिक्षकों व 75 विद्यालयों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

बेसिक शिक्षा मंत्री सभी प्रधानाध्यापकों को भव्य आयोजन करने के लिए पत्र लिखेंगे। आजादी का उत्सव मनाने के लिए विद्यालयों की 15 जुलाई से रंगाई-पुताई होगी। विद्यालयों में 25 जुलाई तक प्रबंध समिति व शिक्षक-अभिभावकों की बैठक करके आयोजन की जानकारी दी जाएगी। सभी को घरों में तिरंगा लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। स्कूलों में प्रधानाध्यापक व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में 11 से 17 अगस्त तक प्रभातफेरी, चित्रकला, रंगोली, ड्रेस प्रतियोगिता, भाषण, निबंध, वाद-विवाद सहित विविध आयोजन होंगे। झंडा गीत बच्चों को कंठस्थ कराया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static