अयोध्या और प्रयागराज में VVIP गेस्ट हाउस का निर्माण करेगी यूपी सरकार, जानिए क्या होगी खासियत?

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 02:50 PM (IST)

Ayodhya Prayagraj News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या और प्रयागराज में बड़ा बदलाव करने जा रही है। जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोनों गेस्ट हाउस के निर्माण स्थल, ले-आउट, सुविधाओं और साज-सज्जा को लेकर बैठक की। दरअसल यूपी सरकार अयोध्या और प्रयागराज में VVIP गेस्ट हाउस का निर्माण करने जा रही है। जिससे इन जगहों पर देश के बड़े नेताओं के सुरक्षा और सुविधा के लिए की जाएगी।

गेस्ट हाउस के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने की बैठक
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या VVIP गेस्ट हाउस और प्रयागराज में VIP गेस्ट हाउस बनाने का फैसला लिया है। इस मुद्दे को लेकर सीएम योगी ने राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर स्थापना के बाद अयोध्या में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, सहित देश-दुनिया से अनेक विशिष्ट-अति विशिष्ट अतिथियों का आगमन होता रहा है। जिसके बाद अब उनके ठहरने के लिए सुरक्षा और सुविधा के बेहतर स्टैंडर्ड के साथ गेस्ट हाउस की जरूरत है। इसी प्रकार प्रयागराज में गणमान्य जनों के बेहतर आतिथ्य के लिए एक सर्वसुविधायुक्त अतिथि गृह बनाया जाना आवश्यक है। इसके लिए प्रक्रिया यथाशीघ्र प्रारंभ कर दी जाए।

श्रीरामजन्मभूमि मन्दिर से ऊंचा ना हो गेस्ट हाउस: CM योगी
बताया जा रहा है कि बैठक में सीएम योगी ने आगे कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर्यटन विभाग की भूमि गेस्ट हाउस के लिए उपयुक्त होगी। यहां करीब साढ़े तीन एकड़ के क्षेत्र में गेस्ट हाउस बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भवन की ऊंचाई तय करते समय इसका ध्यान रखें कि किसी भी दशा में यह श्रीरामजन्मभूमि मन्दिर से ऊंचा ना हो। इसके अलावा उन्होंने गेस्ट हाउस को लेकर सावधानी रखने की बात कही है। वहीं इन गेस्ट हाउस में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static