पूर्व उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा बोले- डबल इंजन की सरकार में यूपी का तेजी से विकास हो रहा है

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 07:00 PM (IST)

मथुरा: पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि डबल इंजन की सरकार उत्तर प्रदेश में डबल काम कर रही है जिससे प्रदेश का विकास बहुत तेजी से हो रहा है। डॉ शर्मा ने बुधवार को पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिए जा रहे हैं और जो लोग इस योजना के लाभ से वंचित रह जा रहे हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री आवास योजना चल रही है। अगर पांच किलो राशन केन्द्र सरकार दे रही है तो उतना ही राशन राज्य भी दे रही है। केन्द्र व राज्य के बेहतर तालमेल से शौचालय से लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास का शानदार काम हुआ है। यह उत्तर प्रदेश के लिए स्वर्णिम समय की तरह है।

उन्होंने कहा कि देश पांच ट्रिलियन डालर की अर्थ व्यवस्था की दिशा में आगे बढ रहा है वहीं यूपी इसमें 1 ट्रिलियन डालर के योगदान की तरफ बढ चला है। प्रदेश में हुई पहली इन्वेस्टर समिट में 4 लाख 68 हजार करोड रूपये निवेश के करार हुए थे उनमें से तीन लाख करोड के निवेश प्रस्ताव जमीन पर आ चुके हैं। इस निवेश से यूपी की तस्वीर बदलने लगी है। चीन को छोडकर सभी देशों की कम्पनिया यूपी में निवेश के लिए सामने आ रही हैं।

डॉ शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के आठ वर्ष में देश की तस्वीर बदल गई है। इन वर्षों में देश को दुनियाभर में एक विशेष प्रकार का गौरव प्राप्त हुआ है। भारत आज एक महाशक्ति के रूप में उभरकर सामने आया है। दुनिया के ताकतवर देश भी भारत की उपेक्षा करने से बचते हैं। भारत ने अपनी अर्थव्यवस्था को सुधारने के साथ ही रक्षा शक्ति को मजबूत किया है। आज भारत के अपने पडौसी देशों के साथ बेहतर सम्बंध हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static