UP: पशुधन व दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- सभी निराश्रित गौवंशो को पहुंचाया जाएगा आश्रय स्थल में

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 11:57 PM (IST)

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh) ने कहा कि फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में गौवंश की समस्याओं (cattle problems) के समाधान के साथ निराश्रित गौवंश (destitute cattle) को आश्रय स्थल में पहुंचाया जाएगा। जिससे आवारा घूमने वाले पशु किसान (Farmer) की खेती को नुकसान नहीं पहुंचा सके।
PunjabKesari
गौशालाओं को PPP मॉडल पर विकसित करने की भी योजना
बता दें कि प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री ने सोमवार को पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि प्रदेश सरकार का संकल्प है कोई भी निराश्रित गौवंश बाहर नहीं घूमेगा सभी को आश्रय स्थल में पहुंचाया जाएगा, जिससे आवारा घूमने वाले पशु किसान की खेती को नुकसान नहीं पहुंचा सके। उन्होंने उद्यमियों से अपील की आगे बढ़कर गौ संरक्षण में सहयोग और निवेश करें गाय दूध में अमृत होता है। किसानों को भी गोबर पर आधारित खेती करनी चाहिए। गोबर की खाद से फसल का उत्पादन भी अच्छा होता है उन्होंने बताया कि गौशालाओं को पीपीपी मॉडल पर विकसित करने की भी योजना है।
PunjabKesari
गौशालाओ से संबंधित समस्याओं के निराकरण के कड़े निर्देश
उन्होंने स्पष्ट बताया कि यदि किसानों द्वारा अपने पशुओं को आवारा छोड़ा जाएगा तो उनके खिलाफ भी पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। मंत्री द्वारा विकास भवन में अधिकारियों की बैठक करके जनपद में विभागीय कार्यों की समीक्षा की गई गौशालाओ से संबंधित समस्याओं के निराकरण के कड़े निर्देश दिए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static