UP MLC By- Election 2023: यूपी परिषद उपचुनाव में सपा उम्मीदवारों को वोट देगी रालोद

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 11:42 AM (IST)

UP MLC By- Election 2023: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने सभी अटकलों को दरकिनार करते हुए सोमवार को हो रहे उत्तर प्रदेश विधान परिषद (विधान परिषद) उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने का फैसला किया है। रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि सपा के दो उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि सपा के दोनों उम्मीदवार श्रीराम जतन राजभर और राम करण भी बैठक में मौजूद थे। रालोद सपा की सहयोगी है। हालांकि, हाल के निकाय चुनावों के बाद से ही गठबंधन में दरार की खबरें आ रही हैं।

PunjabKesari

यूपी विधान सभा के सदस्य विधान परिषद के 2 नए सदस्यों का चुनाव करने के लिए करेंगे मतदान
मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी विधान सभा (विधायक) के सदस्य सोमवार को उच्च सदन (विधान परिषद) के दो नए सदस्यों का चुनाव करने के लिए मतदान करेंगे। विधानसभा में रालोद के 9 सदस्य हैं। विधान परिषद में एक खाली सीट बनवारी लाल की मौत के कारण हुई थी, जिनका एमएलसी के रूप में कार्यकाल 26 जुलाई, 2028 को समाप्त होना था। इस वर्ष 15 फरवरी को लाल का निधन हो गया। सिक्किम के राज्यपाल के रूप में नियुक्ति के बाद 15 फरवरी को लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के इस्तीफा देने के बाद एक और रिक्ति हुई। उनका कार्यकाल 30 जनवरी 2027 तक था।

PunjabKesari

विधानसभा परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए आज सुबह से मतदान जारी
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा परिषद की 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए आज सुबह से मतदान जारी है। विधानसभा के मुख्य भवन स्थित तिलक हाल के मतदान स्थल 'अ' एवं मतदान स्थल 'ब' में सुबह 9.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक मतदान की प्रक्रिया पूरी होगी। इसके बाद शाम 5 बजे से निर्वाचन आयोग की अनुमति से मतगणना का काम शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static