UP Monsoon Session 2022: अखिलेश ने भाजपा को घेरे में लेते हुए उठाया फ्री बिजली का मुद्दा, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने दिया ऐसा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 05:50 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन बुधवार को सदन में बिजली को लेकर तकरार हुई। जिसमें प्रतिपक्ष  नेता अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि चुनावी भाषणों में भाजपा के बड़े नेताओं ने किसानों को मुफ़्त बिजली देने का वादा किया था, लेकिन भाजपा को सत्ता में आए हुए काफी समय हो गया है और किसानों को फ्री बिजली अब तक नहीं मिली है। वहीं, इसके जवाब में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि किसानों को फ्री बिजली देने की कोई योजना नहीं है।

बता दें कि 19 सितंबर से विधानसभा से शुरू हुए मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन था। जिसके चलते समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने मानसून सत्र के पहले ही दिन से भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया था। ऐसे में अखिलेश यादव बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहें है। इसी के चलते आज फिर सपा प्रमुख ने सरकार को घेरते हुए आज बिजली का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान भाजपा ने किसानों को मुफ़्त बिजली देने का वादा किया था, क्या मुफ़्त बिजली किसानों को दी जाएगी। इससे पहले अखिलेश यादव ने सदन में आजम का मुद्दा उठाया था।

विधानसभा सदन की कार्यवाही 11 बजे शुरू हुई। वहीं,  इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव भी सदन में मौजूद रहे। इस दौरान कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सामने आई, इसी दौरान विधानसभा में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहीं, मानसून सत्र के दूसरे दिन यानी मंगलवार को भी सरकार और विपक्ष के बीच जमकर बहस हुई थी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और नेता प्रतिपक्ष के बीच जवाबों और सवालों का लंबा दौर चला था। विधानसभा में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के जवाब के बाद सपा विधायकों ने हंगामा कर द‍िया था और सदन छोड़ कर चले गए थे। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static