UP: ऑपरेशन के बाद जच्चा-बच्चा की मौत, लापरवाही के आरोप में नर्सिंग होम में तोड़फोड़

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 01:23 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर के शाहगंज कस्बे में आजमगढ़ मार्ग पर स्थित एक नर्सिंग होम में कल देर रात जच्चा-बच्चा की मौत से आक्रोशित स्वजनों ने आज जमकर हंगामा किया। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम में तोड़फोड़ की। पुलिस द्वारा मामले की जांच की कार्रवाई के आश्वासन देने पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि आजमगढ़ के फूलपुर थाना क्षेत्र के पलिया माफी गांव निवासी राजन शर्मा की पत्नी रूबी को प्रसव पीड़ा होने पर स्वजन बुधवार की रात करीब 12 बजे पावर हाउस के पास स्थित उक्त नर्सिंग होम लाए। स्वजनों के मुताबिक अस्पताल संचालक चिकित्सक दंपती ने परीक्षण करने के बाद सुरक्षित प्रसव के लिए जरूरी बताते हुए रूबी का ऑपरेशन किया। आपरेशन से पैदा हुए नवजात शिशु की हालत बिगड़ने लगी तो उसे कहीं और ले जाने की सलाह दी।

शिशु को स्वजन ने जिला मुख्यालय स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। वहां गुरुवार की सुबह बच्चे की मौत हो गई। गुरुवार की सुबह प्रसूता रूबी की भी तबीयत बिगड़ गई। तब चिकित्सक दंपती ने उसे भी दूसरे अस्पताल ले जाने की सलाह दी। इसके बाद आपरेशन करने वाले डाक्टर कहीं चले गए। रूबी को स्वजन दूसरे निजी अस्पताल ले गए। वहां भी हालत में सुधार न होने पर रेफर कराकर वाराणसी ले जाकर निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया।

इसी बीच शुक्रवार की देर रात रूबी की भी मौत हो गई। इससे आक्रोशित स्वजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उक्त नर्सिंग होम में आकर हंगामा करने लगे। मौके की नजाकत देख आपरेशन करने वाले चिकित्सक दंपती कहीं खिसक लिए। तब स्वजन आपा खोकर नर्सिंग होम में तोड़फोड़ करने लगे। पता चलने पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डॉक्टर के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर स्वजनों को शांत किया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static