कड़े नियम व शर्तों के साथ गुरुवार से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, थिएटर और सिनेमाहाल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 05:07 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तमाम नियमों और शर्तों के साथ करीब 6 महीने के लंबे अंतराल के बाद उत्तर प्रदेश में गुरुवार से सभी मल्टीप्लेक्स, थियेटर और सिनेमाहाल दर्शकों के लिए खोल दिए जाएंगे।

मुख्य सचिव आर. के. तिवारी ने मंगलवार को सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को पत्र लिखकर इस आशय की जानकारी दी। कोरोना के मद्देनजर मल्टीप्लेक्स, थियेटरों और सिनेमाहाल में 50 फीसदी क्षमता का उपयोग दर्शकों के लिए किया जाएगा और 6 फुट की दूरी पर बैठने की व्यवस्था की जाएगी जबकि हाल में खाने पीने की चीजों को ले जाने की इजाजत नहीं होगी। हालांकि मल्टीप्लेक्स परिसर में डिब्बा बंद खाद्य पदार्थ और बोतलबंद पानी की बिक्री की अनुमति दी गई है। सिनेमा हाल में खाली सीटों पर टेपिंग की जाएगी जबकि टिकट बुकिंग के समय खाली सीट के ब्योरे के साथ सीट नम्बर की जानकारी दी जाएगी। प्रत्येक शो के बाद पूरे हाल को सैनिटाइज करना जरूरी होगा।

वहीं दर्शकों को थर्मल चैकिंग के बाद प्रवेश दिया जाएगा। कांटैक्ट ट्रैसिंग की सुविधा के लिए दर्शकों से बुकिंग के समय अपना फोन नम्बर देना जरूरी होगा। दर्शकों का सार्वजनिक स्थानों पर थूकने की मनाही होगी जबकि शौचालयों में साबुन और सैनिटाइजर का इंतजाम होगा। प्रवेश और बाहर निकासी के समय दर्शकों को शारीरिक दूरी बनाए रखनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static