मिन्‍नतें करती रही बच्‍ची, मुस्लिम रिक्‍शा चालक को पीटती रही भीड़... लगवाए 'जय श्री राम' के नारे

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 04:38 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मुस्लिम ई-रिक्शा चालक की कथित तौर पर पिटाई और उससे जबरन 'जय श्री राम' का नारा लगवाने को लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) से जुड़े एक व्यक्ति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। यह घटना कानपुर के बर्रा इलाके में कच्ची बस्ती में बुधवार को हुई। सोशल मीडिया पर वायरल इस घटना के एक मिनट के वीडियो में 45 वर्षीय असरार अहमद को कुछ व्यक्तियों द्वारा पीटते और उससे 'जय श्री राम' का नारा लगवाते हुए देखा जा सकता है। 

वीडियो में अहमद की बेटी अपने पिता को बचाने का प्रयास करते हुए और रोते हुए हमलावरों से पिता को नहीं पीटने की गुहार लगाते हुए दिख रही है। कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि बृहस्पतिवार रात को 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार लोगों में से एक अमन गुप्ता विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा है। पुलिस के अनुसार गुप्ता के अलावा राजेश उर्फ जय और राहुल को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है और वे बर्रा इलाके के निवासी हैं। अरुण ने बताया कि पीडि़त को पुलिस ने बचाया और वो उसे पुलिस थाने लेकर आई। वीडियो में पिटाई करते दिख रहे लोगों के खिलाफ पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। 

कानपुर की पुलिस उपाधीक्षक (दक्षिणी) रवीना त्यागी ने कहा '' वायरल वीडियो जैसे ही हमारी जानकारी में आया इसका संज्ञान लेते हुए हमने भारतीय दंड सहिता की प्रसंगिक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।'' साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की गई हैं। गिरफ्तारी के बाद विहिप से जुड़े कुछ लोगों ने बृहस्पतिवार की रात डीसीपी दफ्तर के बाहर धरना भी दिया। पुलिस द्वारा समझाए जाने के बाद इन लोगों ने अपना धरना समाप्त किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static