UP: पंचायत चुनाव नजदीक आते ही Voter list से गायब होने लगे मतदाताओं के नाम, आरोपी ADO-BDO निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 01:04 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में पंचायात चुनाव नजदीक आते ही जौनपुर में मतदाता सूची से मतदाताओं का नाम गायब करने वाले रामनगर ब्लाक के एडीओ पंचायत उमाकांत पांडेय और ग्राम पंचायत अधिकारी शिवशंकर मौर्या को निलंबित कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रामनगर ब्लाक के उत्तरपट्टी व तिलंगा में शिकायत के बाद जांच में दोनों को दोषी पाया गया। जिसके बाद मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल ने निलंबन की कार्रवाई की।

जिले के शिकायतकर्ता नरेंद्र कुमार शुक्ल ने गांव में फर्जी तरीके से मतदाताओं का नाम सूची से गायब करने की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ल से की थी। मामले की जांच की गई। पता चला कि उत्तरपट्टी के द्वितीय चरण में जिन 137 व्यक्तियों के नामों का विलोपन किया गया है। उसमें अधिकतर लोग गांव में निवास करते हैं और बिना बीएलओ से फार्म की जांच कराकर किसी और से उसका फर्जी हस्ताक्षर बनाकर मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिया गया।

इसी प्रकार तिलंगा में 174 मतदाताओं का नाम बिना बीएलओ के हस्ताक्षर के विलोपित कराए गए हैं।ग्राम तिलंगा, बोधीपुर, करमहुआखास, खेतासराय में भी नाम परर्ग्तन व विलोपन की शिकायत प्राप्त हुई है। सीडीओ ने निर्देश दिया कि यह निलंबन के दौरान जलालपुर ब्लाक से संबद्ध रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static