UP News: नोएडा में झुग्गी-बस्ती में लगी भीषण आग, 25 झुग्गियां जलकर हुई खाक

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 03:42 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के कुलेसरा गांव के पास बनी झुग्गी-बस्ती में रविवार दोपहर को अज्ञात कारणों से भीषण आग लगने से एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 25 झुग्गियां जलकर खाक हो गयीं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 10 गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ऐसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, जहां पर आग लगी है, वहां पर कबाड़ी का काम होता है। काफी संख्या आंटी के फार्म में झुग्गी झोपड़ी बनी हुई है। झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग कबाड़ी का काम करते हैं, इसलिए वहां पर काफी संख्या में बोतल और पिन्नी पड़ी हुई थी। बताया जा रहा है कि रविवार की दोपहर को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

घटना में कोई जनहानि नहीं हुई
मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि रविवार दोपहर को दमकल पुलिस को सूचना मिली कि कुलेसरा गांव में बनी झुग्गी झोपड़ियों में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि आग 25 झुग्गियों में लगी थी। वहां पर खड़ी एक बस और एक अन्य वाहन को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। 

यह भी पढ़ेंः 'BJP की 'झूठी सरकार' को जनता के 'सच्चे' सवालों का सामना करना होगा...' आगरा में बोले अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज आगरा लोकसभा क्षेत्र के जलेसर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, "जो लोग मन की बात करते थे, हम उनसे कहेंगे कि अब संविधान की बात हो। अब मनमर्जी नहीं चलेगी। अब भाजपा की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना पड़ेगा। भाजपा के लिए जनता का सच्चा सवाल है कि उसने अपने नेताओं से बार-बार बाबा साहब भीमराव आंबेडकर जी का दिया हुआ संविधान बदलने की बात क्यों कहलाई? क्या भाजपा के पास इसका जवाब है? भाजपा ने शोषितों, वंचितों और पीड़ितों की रक्षा करने वाले संविधान को बदलने की तथा संविधान द्वारा दिए गए आरक्षण को खत्म करने की बात क्यों उठाई। ये जनता के सच्चे सवाल हैं जिनका भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है।"

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static