UP News: IPS अधिकारी विजय कुमार बने UP के नए कार्यवाहक DGP, CM योगी ने दिया आदेश

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 01:54 PM (IST)

Lucknow News: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के वरिष्ठ अधिकारी विजय कुमार (Vijay Kumar) को प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (DGP) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। IPS विजय कुमार वर्तमान में डीजी विजिलेंस, DG सीबीसीआईडी के पद पर तैनात हैं। अब वह इस पद के साथ DGP का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे।

PunjabKesari

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि डीजीपी आर.के. विश्वकर्मा के बुधवार को सेवानिवृत्त होने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यवाहक डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार वर्ष 1988 बैच के, आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को सौंपा है। उन्होंने कहा कि विजय कुमार, महानिदेशक (आसूचना) और सीबी-सीआईडी के तौर पर काम करना जारी रखेंगे। आज सेवानिवृत्त हो रहे विश्वकर्मा ने एक अप्रैल को पुलिस महानिदेशक का प्रभार संभाला था। इससे पूर्व, डी.एस. चौहान, प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पद संभाल रहे थे।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें....
- Aligarh News: जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की खुली पोल, परिजनों के हाथों में ग्लूकोस की बोतल थमा दिखाया बाहर का रास्ता...वीडियो वायरल
Ganga Dussehra 2023: गंगा दशहरा पर UP में बड़ा हादसा, स्नान करते समय नदी में डूबने से 15 लोगों की मौत


बता दें कि विजय कुमार जनवरी 2024 में रिटायर होंगे, जिसके बाद उन्हें स्थाई डीजीपी बनाया जाएगा। यूपी के कार्यवाहक डीजीपी आरके विश्वकर्मा का कार्यकाल आज पूरा हो रहा है। पूर्व डीजीपी मुकुल गोयल के हटने के बाद से तिलक मार्ग स्थित DGP आवास खाली पड़ा है। यहां पिछले एक साल से साफ-सफाई और रंग रोगन हो रहा है, लेकिन स्थाई डीजीपी नहीं मिलने की वजह से आवास खाली पड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static