UP News: यूपी में बीते 24 घंटे में बारिश ने मचाई तबाही, अलग-अलग जिलों में 10 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 08:46 AM (IST)

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश का सिलसिला एक बार फिर जारी है। राहत विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य भर में बारिश से जुड़ी घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गई। राहत विभाग के अनुसार, बुधवार शाम 6:30 बजे से बृहस्पतिवार शाम 6:30 बजे तक भदोही में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई।

'बारिश वाले जिलों में 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है'
राहत विभाग ने बताया कि सोनभद्र, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, वाराणसी, संत कबीर नगर, प्रतापगढ़ और रायबरेली जिलों में भी बारिश से जुड़ी घटनाओं में एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में औसतन 110.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों में राज्य के 75 जिलों में से 27 में अधिक बारिश दर्ज की गई। चित्रकूट जिले में सबसे अधिक 33.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। राज्य राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने कहा, "हाल ही में हुई बारिश को देखते हुए, अधिक बारिश वाले जिलों में चौबीसों घंटे निगरानी रखी जा रही है।

कई जिलों में बारिश का आसार
जानकारी के मुताबिक, बुधवार को लोकल मानसून इफेक्ट के कारण कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। लखनऊ, कानपुर,आगरा, संभल, बागपत समेत 30 से अधिक जिलों में बारिश हुई. बारिश के कारण कई जिलों में सड़कों  पर डेढ़ से दो फीट तक पानी भर गया। आगरा में बुधवार को सबसे ज्यादा बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक आगरा में 33.5 मिमी बारिश हुई। जबकि गौतमबुद्ध नगर में 25 मिमी से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। इसी बीच विभाग ने आने वाले दिनों में भी लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। राजधानी लखनऊ में कल गुरुवार को कई जगह बारिश हुई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। विभाग ने यहां पर 8 सितंबर तक बारिश होने का अनुमान जताया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static