UP News: पूरा परिवार मिलकर देता था चोरी की घटना को अंजाम, दिन में मां-बाप करते रेकी...रात को बेटे उड़ा लेते माल

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 03:15 PM (IST)

UP News: कहते है कि मां बाप जैसे अपने बच्चों की परवरिश करते है, बच्चे वैसे ही बन जाते है। अगर माता-पिता गलत रास्ते पर चलते है तो बच्चे भी उसी रास्ते पर चलते है। इस बात को साबित करता हुआ एक उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक मामला सामने आया है। जहां पर एक ऐसा परिवार है, जिसके मां-बाप और बच्चे सभी चोर है। मां बाप तो चोरी का धंधा करते ही थे, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों को भी इसी काम पर लगा लिया। अब पूरा परिवार एक साथ चोरी की वारदातों को अंजाम देता है।

PunjabKesari

बता दें कि, यह मामला कानपुर का है। जहां पर पुलिस ने रविवार को चोरी के आरोप में परिवार के चार सदस्यों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इनके तीन साथी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में जानकारी देते हुए कानपुर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि, यहां एक भारतीय सेना के एक सूबेदार के घर चोरी हुई थी। सूबेदार ने इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई तो पुलिस तुरंत इस मामले की जांच में जुट गई।

यह भी पढ़ेंः Janata Darshan: CM ने लगाया जनता दरबार, सुनी फरियादियों की फरियाद...बोले- 'हर किसी को मिलेगा आवास'

इस मामले की जांच के दौरान पुलिस ने जब इलाके में लगे 50 CCTV कैमरों को खंगाला तो उसमें एक साइकिल सवार दंपति पर उन्हें शक हुआ। शक के आधार पर पुलिस ने उस दंपति का पता लगना के लिए जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस ने सख्ती से उन से पूछताछ की। इस पूछताछ के बाद पता चला कि, संध्या निगम और राजेश निगम अपने दो बेटों के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। जिसके घर चोरी करनी होती है, पहले वे दंपति कुछ दिन तक उस घर की रेकी करता है और परिवार की गतिविधियों पर नज़र रखता है।

PunjabKesari

चोरी के बाद दुकानों में बेचते थे सामान
जब उन्हें पूरी जानकारी मिल जाती है तो प्लान के मुताबिक, उनके दोनों बेटे अंकित और संदीप मौका पाकर रात के समय उस घर में चोरी करते हैं। इसके बाद चोरी के सामान को दुकानों में बिकवा भी देते हैं। पुलिस ने जब इनके घर की तलाशी ली तो वहां से चोरी के 50 लाख के गहने, चुराई गईं भगवान की मूर्तियां और कैश बरामद हुआ। पहले तो पूछताछ में पहले तो राजेश ने कहा कि मैं और मेरा एक बेटा ही चोरी करते हैं। बाकी लोगों का इसमे कोई हाथ नहीं है। लेकिन पुलिस को मिले सबूतों के आधार पर यह पूरा परिवार ही चोरी की घटनाओं में शामिल है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में राजेश, संध्या, अंकित, संदीप समेत उनके एक साथी वेद को गिरफ्तार किया है। जबकि, बाकी तीन साथी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश में पुलिस लगी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static