UP: RSS कार्यालाय और हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 07:08 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ की अलीगंज पुलिस ने नया हनुमान मंदिर, मनकामेश्वर मंदिर समेत आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी।

बता दें कि बीती 29 जुलाई को अलीगंज स्थित नए बड़े हनुमान मंदिर के पते पर रजिस्टर्ड डाक द्वारा एक चिट्ठी आई थी। इसमें लखनऊ के हनुमान मन्दिर, मनकामश्वेर मन्दिर सहित कई बड़े मंदिरों और आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस सिलसिले में एक अगस्त को अलीगंज थाने में धार्मिक भावना भड़काने, दो सम्प्रदायों के बीच नफरत फैलाकर माहौल बिगाड़ने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

इस मामले में अलीगंज पुलिस ने आज सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बाइक सवार आरोपी मोहम्मद शफीक को पुरनिया पुल के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से देवबंदी रुढि़वादी साहित्य के 15 पेज, एक मोबाइल फोन, चार सिम कार्ड आदि बरामद किए। पुलिस के अनुसार मोहम्मद शफीक मूल रुप से सीलमपुर दिल्ली का रहने वाला है और लखनऊ भीखापुरर्वा में रहता है। प्राथमिक पूछताछ में अभी तक यही सामने आया है कि शफीक धर्मांतरण से जुड़ा हुआ है। गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static