UP Police Exam 2024: झांसी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, CCTV से हो रही निगरानी

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 11:24 AM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 शनिवार को पुलिस और प्रशासन के कड़े इंतजामों के बीच शुरू हो गई। झांसी जिले में आज प्रथम पाली में लगभग 22 हजार अभ्यर्थी 47 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे और दो दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा में लगभग 85 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

इसको लेकर सभी केंद्रों पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने शुचितापूर्ण तरीके से नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित कराने के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर रिपोटिर्ंग टाइम साढ़े नौ बजे का रहा और इसके बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश रोक दिया गया। जो छात्र परीक्षा केंद्रों में भीतर पहुंचे उनकी त्रिस्तरीय चेकिंग सुनिश्चित की गयी। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में केवल पेन ,आधार कार्ड और एडमिट कार्ड ही भीतर ले जाने की अनुमति दी गई।पुलिसकर्मी विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं सभी परीक्षाकेंद्रों को सीसीटीवी कैमरों की नजर में रखा गया है और डीएम कार्यालय से इन पर पैनी नजर रखी जा रही है। 

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आयोजित की जा रही है। परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगाई गई है। बायोमैट्रिक अटेंडेंस के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है। पुलिस कर्मियों के साथ एसओजी, सर्विलांस, साइबर क्राइम और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static