UP: ऊर्जा मंत्री AK शर्मा की विद्युत परिवार से अपील, ‘प्रस्तावित हड़ताल को जनहित में लें वापस’

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 10:51 PM (IST)

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने विद्युत परिवार से प्रस्तावित हड़ताल को जनहित में वापस लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग से जुड़े हुए सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों के व्यक्तिगत व सामूहिक हित की रक्षा के लिए ऊर्जा विभाग और यूपीपीसीएल प्रबंधन हमेशा तत्पर है। इस दिशा में निरंतर बातचीत चलती रहती है। 
PunjabKesari
मार्च का महीना वित्तीय आमदनी एवं राजस्व की दृष्टि से महत्वपूर्ण होता है। इस महीने में हुए राजस्व संग्रह का असर पूरे वर्ष पर पड़ता है। और उसी से कर्मचारियों के वेतन एवं कल्याण तथा विकास के कार्य होते हैं। फिर भी कुछ तत्व राजनैतिक कारणों से मार्च महीने में होने वाले विभागीय एवं वित्तीय कार्य को बाधित करना चाहते हैं। ऐसे लोगों द्वारा आगामी दिनों में हड़ताल तथा कार्य बहिष्कार करने का आह्वान इसी दिशा में लिया गया एक कदम है। इनसे भी बातचीत करने का निरन्तर प्रयास किया जा रहा है।
PunjabKesari
मैं विद्युत मज़दूर पंचायत एवं विद्युत कर्मचारियों के अन्य महत्वपूर्ण संघों और संगठनों का धन्यवाद करता हूँ कि उन्होंने कर्मचारी हित के साथ जनता और राज्य के हित को भी देखा है और इस प्रस्तावित हड़ताल का विरोध किया है। विद्युत कर्मी हमारे परिवार के अंग हैं। उनका हित हमारे हृदय में है। उनके कल्याण के लिए हम हमेशा तत्पर थे और रहेंगे। इस दिशा में बातचीत के लिए भी हमेशा ही प्रबंधन तैयार है। साथ ही यह भी आवश्यक है कि हमारे किसी भी कृत्य से जानता को तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए। इस दृष्टि से मैं सभी संगठनों से अपील करता हूँ कि प्रस्तावित हड़ताल को वापस लेते हुए अपना कार्य निष्ठापूर्वक करते रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static