ताजनगरी में बनेगा UP का पहला फ्लैटेड फैक्टरी कॉम्पलेक्स, ये होगी खासियत

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 05:42 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश का पहला फ्लैटेड फैक्टरी कॉम्पलेक्स पांच लाख वर्ग फीट जमीन पर तैयार होगा। इसमें पांच टावर होंगे। जिसमें अलग-अलग उद्योगों को जगह मिलेगी। फाउंड्री नगर में खाली पड़ी स्टील अथॉरिटी ऑफिस की जमीन इसके लिए चिन्हित की गई है। 
PunjabKesari
उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने फ्लैटेड फैक्ट्री के संबंध में आगरा के सर्किट हाउस में प्रमुख उद्यमियों के साथ बैठक की इंजीनियर अजीत फौजदार ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से फ्लैटेड फैक्ट्री की परिकल्पना के बारे में बताया। फिर उपाध्यक्ष के समक्ष उद्यमियों ने अपने सुझाव रखे राकेश गर्ग ने कहा कि इस योजना में एक छत के नीचे सभी उद्योग धंधे पनप सकेंगे। शहर के बीच होने के कारण कच्चे माल की पहुंच कार्य के लिए श्रमिक आसानी से मिलने से उत्पाद की लागत में कमी आएगी।

उद्यमी पूरन डाबर ने कहा कि फ्लैटेड इस पार्क में 2000 से 2500 रुपए वर्ग फीट जमीन की कीमत निर्धारित की जाए जो यहां उद्योग लगाए उसे जमीन का पैसा 10 साल में किस्तों पर भुगतान करने की सुविधा मिले। जूता, इलेक्ट्रिकल, टेक्सटाइल, आईटी जैसे फैक्टरी के लिए बुकिंग खोली जाएं। इस काम्प्लेक्स में पार्किंग, लिफ्ट, ऑडिटोरियम, प्रदर्शनी स्थल, पार्क, बैंक, कैंटीन, फूड कोर्ट, कॉमन वेयरहाउस आदि सुविधाएं होंगी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static