UP MLC Election: शिक्षक-स्नातक MLC चुनाव के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे मिला मौका

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 10:07 AM (IST)

UP Teacher-Graduate MLC Election: उत्तर प्रदेश (UP) में शिक्षक-स्नातक MLC चुनाव (Teacher-Graduate MLC Election) की तैयारी कर ली गई है। इस चुनाव (Election) के लिए वोटिंग (voting) 30 जनवरी (30 January) को होगी। जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रत्याशियों की लिस्ट (List of candidates) जारी कर दी है।

PunjabKesari

MLC चुनाव के लिए 30 जनवरी को होगी वोटिंग
बता दें कि शिक्षक-स्नातक MLC चुनाव की वोटिंग 30 जनवरी को और मतगणना 2 फरवरी को होगी। इस चुनाव की मतदाता सूची आम चुनावों से अलग होती है। इस के लिए BJP ने लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई नए और पुराने चेहरे शामिल है। दरअसल, उत्तर प्रदेश विधान परिषद की पांच सीटों के लिए चुनाव की घोषणा 29 दिसंबर को की गई थी। इन सीटों में स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र हैं, जिनके निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है।

यह भी पढ़ेंः 'एक महीने पहले मेरा गवना हुआ, पत्नी है नाराज'....UP Police के सिपाही ने छुट्टी की अर्जी में बयां किया दर्द

इन सदस्यों का होगा कार्यकाल समाप्त
जिन सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को समाप्त हो रहा है, उनमें - गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक क्षेत्र के देवेंद्र प्रताप सिंह, कानपुर खंड स्नातक क्षेत्र के अरुण पाठक, बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र के जयपाल सिंह व्यस्त, इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक क्षेत्र के सुरेश कुमार त्रिपाठी और कानपुर खंड शिक्षक क्षेत्र के राजबहादुर सिंह चंदेल. उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 100 सीटें हैं।

PunjabKesari

ये पहले ही कर चुके है नामांकन
गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक निर्वाचन चुनाव में सोमवार को केंद्रीय नेतृत्व के नाम घोषित करने के पहले ही BJP के सिटिंग एमएलसी (MLC) देवेन्द्र प्रताप सिंह ने 2 सेटों में पर्चा दाखिल कर सभी को हैरत में डाल दिया था। देवेन्द्र प्रताप सिंह ने दावा किया था कि नेतृत्‍व के मजबूती से काम करने के निर्देश पर ही उन्होंने पर्चा दाखिल किया है। हालांकि भाजपा प्रत्याशी के रूप उनके होर्डिंग्स से शहर पटा हुआ है। उन्होंने कहा कि सपा का जमाना चला गया। वे आपराधिक पृष्ठभूमि के लोग हैं, वे लोग लड़ाई से बाहर हैं।

यह भी पढ़ेंः UP GIS 2023: चित्रकूट में MSME और पर्यटन में होगा 1550 करोड़ का निवेश, DM अभिषेक आनंद ने दी जानकारी

लिस्ट में शामिल हैं ये नाम
1. बरेली-मुरादाबाद स्नातक- जयपाल सिंह
2. कानपुर-उन्नाव स्नातक- अरुण पाठक
3. गोरखपुर-अयोध्या स्नातक- देवेन्द्र सिंह
4. कानपुर-उन्नाव शिक्षक- वेणु भदौरिया
5. झाँसी-प्रयागराज शिक्षक- बाबूलाल तिवारी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static