यूपीः दादी की गोद में खेल रही बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ, ग्रामीणों में व्याप्त आक्रोश

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 10:58 AM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में स्थित कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में वृहस्पतिवार को एक तेंदुआ मासूम को उसकी दादी की गोद से छीनकर ले गया। वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि मुर्तिहा रेंज के गोलहना गांव निवासी एक महिला अपनी पोती के साथ खेत में काम कर रही थी। भूख लगने पर दादी अपनी पोती को खाना खिलाने लगी। इसी दौरान जंगल से निकलकर आए तेंदुए ने गोद से मासूम को उठाकर जंगल की ओर गया। सूचना पाकर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए। वनकर्मी भी मौके पर पहुंचे।       

इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर पथराव कर दिया। वन दरोगा समेत पांच वनकर्मी घायल हुए हैं। दो वन दरोगा घटना के बाद से लापता हैं। वहीं वनकर्मियों के वाहन को भी ग्रामीणों ने पलट दिया। काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हैं। सात रेंज के वनकर्मी, सीओ तीन थानों की पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। गांव में तनाव बना हुआ है।       

बता दें कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मुर्तिहा रेंज अंतर्गत गोलहना गांव जंगल से सटा हुआ है। गांव निवासी विजय बहादुर की मां सुमित्रा अपनी पोती श्रेया (05) के साथ गुरुवार खेत गई थी। दोपहर तीन बजे के आसपास श्रेया को भूख लगी तो वह दादी के गोद में बैठकर खाना खाने लगी। इसी दौरान जंगल से निकलकर आया तेंदुआ मासूम को गोद से उठा ले गया। सुमित्रा ने मामले की सूचना परिवारीजनों को दी।       

गांव के लोग तेंदुए के हमले की सूचना पाकर काफी संख्या में एकत्र हो गए। वनकर्मियों को देखकर ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव की सूचना पाकर कोतवाली मुर्तिहा और मोतीपुर की पुलिस पहुंच गई। वनाधिकारियों ने सूचना डीएफओ को दी। डीएफओ यशवंत सिंह ने सात रेंज के वनकर्मियों को मौके पर भेजा लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने वनकर्मियों पर पथराव जारी रखा। वनकर्मियों के वाहनों को पलट दिया। कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। ग्रामीणों के हमले में वन दरोगा टीपीएन सिंह, एनके सिंह, वाचर बब्बन मिश्रा, चालक जगदीश तथा वन एसटीपीएफ का जवान घायल हो गये।       

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static