यूपीः ज्यादा मूल्य पर दवा बेच रहा था मेडिकल स्टोर का मालिक, डिप्टी DM ने ऐसे सिखाया सबक

5/11/2021 12:24:00 PM

शाहजहांपुरः कोविड-19 के प्रकोप के बीच अधिक मूल्य पर दवाओं की बिक्री की शिकायतें मिलने पर ग्रामीण व्यक्ति के रूप में दवा खरीदने पहुंचे उपजिलाधिकारी को भी मेडिकल स्टोर के मालिक ने दोगुने मूल्य पर दवा दी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जलालाबाद के उप जिलाधिकारी सौरभ भट्ट ने बताया कि जलालाबाद कस्बे में एक मेडिकल स्टोर के मालिक के बारे में काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि वह मूल्य से अधिक रुपए में दवाइयों की बिक्री कर रहा है तथा 22 रूपये की गोलियों का पत्ता 40 रूपये में बेच रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को भी कई लोगों ने इस मेडिकल स्टोर वाले की शिकायत की जिसके बाद उन्होंने सिपाही को उसके पास भेजा और विटामिन सी की गोलियां मंगवायी तो उसने 22 रूपये की जगह 40 रूपये की मांग की। इसके बाद सिर पर अंगोछा बांधकर मास्क लगाए सादे कपड़ों में उप जिलाधिकारी खुद दवा खरीदने दुकान पर पहुंच गए। भट्ट ने बताया कि जब उन्होंने भी विटामिन सी की गोलियां मांगी तो उसने दवा का पत्ता देते हुए 40 रूपये की मांग की। भट्ट ने बताया कि जलालाबाद थाने के निरीक्षक कोरोना संक्रमित हुए थे और जब उन्होंने इस मेडिकल स्टोर से दवाई मंगाई तो उन्हें भी मूल्य से अधिक में दवाई दी गई थी।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव बाजपेई ने बताया कि मामले में आरोपी विकास गुप्ता के विरुद्ध सोमवार देर रात मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से तमाम दवाइयां ऐसी बरामद हुई है जिसमें उसने दवाइयों पर अंकित मूल्य को मार्कर लगाकर मिटा दिया था। ये दवाएं जब्त कर ली गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static