UP: शौचालय जाने का बहाना कर खिड़की तोड़कर भागा कैदी, दरवाजा खटखटाते रहे सिपाही

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 04:29 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हत्या के आरोप में गिरफ्तार एक कैदी तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर जिला अस्पताल में भर्ती होने के बाद पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि फरार अभियुक्त के खिलाफ कुशीनगर के रामकोला थाने में 28 सितंबर को एक महिला की कथित तौर पर हत्या करने का मामला दर्ज है। इस मामले में वह देवरिया जिला जेल में बंद था।

क्या है मामला?
शर्मा के मुताबिक, सोमवार की शाम को अभियुक्त की तबीयत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन मंगलवार रात वह शौचालय जाने के बहाने उसकी खिड़की तोड़कर फरार हो गया। जेल अधीक्षक बीएम मिश्रा ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला कारागार के बंदी रक्षक हीरालाल और वृद्धि चंद को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। मिश्रा के अनुसार, फरार अभियुक्त की तलाश जारी है।

बंदी प्रवीन रामकोला थाना क्षेत्र के मेहंदीगंज में 28 सितंबर की रात अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा था, लेकिन मुलाकात न होने पर चुपके से जाकर अपरिचित पूजा के घर में छिप गया। इसके बाद रात में प्रेमिका के भाइयों को फंसाने के लिए बिस्तर पर सो रही पूजा की हत्या कर दी। वह कुछ माह पहले मुंबई से कुशीनगर के रामकोला के मेहदीगंज आया था। म़ुंबई में ही उसकी प्रेमिका रहती थी। बाद में वह मेहदीगंज आ गई।

क्या कहती है पुलिस?
एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने बताया कि डिप्टी जेलर मोतीलाल की तहरीर पर फरार बंदी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। बंदी की तलाश के लिए एसओजी समेत दो टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static