UP Weather Alert: यूपी में आज भी है बादलों का घेरा, लखनऊ सहित कई जिलों में होगी बारिश...अलर्ट जारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 09:10 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीती रात को कई जिलों में ठंडी हवाओं के साथ बारिश (Rain) हुई। आज की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सुबह से ही बादलों का घेरा है और बारिश जारी है। मौसम विभाग (weather department) के पूर्वानुमान अनुसार आज भी यहां भारी बारिश होगी। इसके लिए IMD ने चेतावनी जारी की है। वहीं, मौसम (weather) का हाल देखते हुए जिलाधिकारी (District Magistrate) ने लोगो से सावधान रहने की अपील की है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः 'छाप लीजिए दो चार दिन और....', Court से बाहर निकलते ही भोजपुरिया अंदाज में Media से बोले Afzal Ansari

बता दें कि, मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर बीते शुक्रवार देर रात तक लखनऊ समेत कई जिलों में सक्रिय रहा। यूपी में आज भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। राजधानी में आज भी बादलों का घेरा है और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज जिले में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि, आज यानी शनिवार से बारिश का सिलसिला सिर्फ तराई बेल्ट के कुछ जिलों में सक्रिय रहकर समाप्त हो जाएगा। इसकी वजह से प्रदेश के उत्तरी जिलों में छिटपुट बारिश के बाद मौसम साफ हो जाएगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Prayagraj: दो ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में 3 लोगों की मौत, पुल से 30 फीट नीचे जा गिरी ट्रक

बारिश से हुआ फसलों का भारी नुकसान
बेमौसम हो रही इस बरसात ने किसानों की फसलों का भी भारी नुकसान किया है। मार्च के दूसरे सप्ताह में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसान अभी अपनी फसल को संभाल भी न पाए थे कि अंतिम सप्ताह में फिर से मौसम की मार पड़ गई। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते दो दिनों से प्रदेशभर में हुई बारिश, ओलावृष्टि एवं तेज हवा ने फसलों को जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है। इस बारिश से गेहूं, सरसों तथा सब्जियों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिससे किसान काफी परेशान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static