UP Weather Alert: यूपी में आज होगी बारिश...चलेंगी तेज हवाएं, 36 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 25 में येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 09:01 AM (IST)

UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं, मौसम विभाग ने आज यानी 29 मई को भी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके लिए IMD ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। विभाग ने राज्य के 36 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) और 25 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग ने 30 मई को भी प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

PunjabKesari

बता दें कि, प्रदेश में बीते दिनों से हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो 29 और 30 मई को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राजधानी लखनऊ के अलावा पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना है, साथ ही यहां तेज हवाओं के चलने का भी आसार है। बारिश के चलते तापमान में गिरावट होगी। यूपी में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा। इसी वजह से कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रयागराज, शामली, सहारनपुर, बिजनौर, संभल, रामपुर, बदायूं, बरेली और पीलीभीत जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari

इन जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, इटावा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर में हल्की से तेज बारिश होगी। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static